Follow Us:

ताइक्वांडो एसोसिएशन की मांग, ख़िलाड़ियों को अभ्यास के लिए जगह मुहैया करवाए सरकार

पी. चंद |

हिमाचल ताइक्वांडो एसोसिएशन के तकनीकी निदेशक और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी विनोद कुमार ने शिमला में प्रैस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिभावान ख़िलाड़ियों की कमी नहीं है अगर ख़िलाड़ियों को प्रदेश में अभ्यास के लिए जगह की सुविधा प्रदान की जाए तो प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्र ही नहीं अपितु अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सकेंगे। 

विनोद कुमार ने प्रदेश सरकार से ख़िलाड़ियों को अभ्यास के लिए जगह उपलब्ध करवाने की मांग करते हुए कहा कि ख़िलाड़ियों के पास अभ्यास के लिए प्रदेश में कोई बेहतरीन स्थान नहीं है। जहां खिलाड़ी अभ्यास कर सकें, अगर सरकार जगह प्रदान करे तो एसोसिएशन प्रदेश ही नहीं देश के खिलाड़ियों को इसके साथ जोड़ने का कार्य करेगी। जिससे ख़िलाड़ियों को अभ्यास के लिए बेहतरीन मंच मिल सकेगा।

इस मौके पर एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान हिमाचल प्रदेश ओलिंपिक एसोसिएशन के सचिव राजेश भंडारी ने 44 ख़िलालड़ियों को ब्लैक बेल्ट थर्ड डॉन और प्रमाण पत्र प्रदान किये गए। साथ ही एसोसिएशन ने विश्वस्तरीय रैबीज का सस्ता इलाज खोजने वाले पदम् श्री डॉ. उमेश भारती और उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव को भी सम्मानित किया।