Follow Us:

तकनीकी शिक्षा मंत्री राम लाल मार्कण्डेय ने किया लोक निर्माण विभाग कार्यालय का वर्चुअल उद्घाटन

|

तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ राम लाल मार्कण्डेय ने  25 लाख लागत के वन विभाग के विश्राम गृह उदयपुर, लोक निर्माण विभाग के सिस्सु कार्यालय भवन का वर्चुअल उद्घाटन किया। साथ ही डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले आईटीआई छात्रावास भवन की आधारशिला भी वर्चुअल माध्यम से रखी। उन्होंने कहा कि आईटीआई में तीन नए ट्रेड खोले जाएंगे। अटल टनल रोहतांग के खुल जाने से पर्यटन गतिविधिया बढ़ गयी है। ऐसे में जिले के हर क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये संरचनात्मक ढांचे को विकसित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन जगह चिन्हित करेगा और जगह-जगह पार्किंग और केपेटेरिया का निर्माण किया जायेगा। साथ ही कोई किसान अपनी निजी जमीन देता है। वहां केफ़ेटेरिया बनाया जायेगा और किसान को 15 हज़ार प्रति माह जमीन का  किराया दिया जायेगा। जिले में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के स्नो फेस्टिवल मनाया जायेगा, ताकि बाहर से आने वाले पर्यटक आकर्षित होंगे। उन्होंने जिले के लोगो से आह्वान किया कि होमस्टे और संरचनात्मक ढांचे का विकसित कर पर्यटन को बढ़ावा दे।

मार्कडेण्य ने बताया कि उदयपुर मण्डल अब 4 जी जिओ नेटवर्क से अब जुड़ गया है। इसके लिए उन्होंने जिओ टेलिकम्युनिकेशन के अधिकारियों का भी आधार जताया और क्षेत्र में बेहतर सड़क। सुविधाओं के लिए  बीआरओ के अधिकारियों का भी आभार प्रकट किया। कोविड -19 को देखते हुए यह कार्यक्रम अधिकारियों की सीमित उपस्थिति और सामाजिक दूरी के नियम की ध्यान में रखते हुए सम्पन्न हुआ।