Follow Us:

हिमाचल का बहादुर बेटा J&K में शहीद, आंतकवादियों से मुठभेड़ में मिली शहादत

पी. चंद |

सिरमौर जिला के एक बेटे की जम्मू कश्मीर में शहीद होने की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार पच्छाद विस क्षेत्र के तहत कोटला पंजोला पंचायत के थुरंग से ताल्लुक रखने वाले अजय कुमार जम्मू कश्मीर में शहीद हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा के वन क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना और पुलिस के 2 जवान शहीद हो गए हैं। इस मुठभेड़ में एक आतंकी को भी मार गिराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक 42 राष्ट्रीय राइफल्स के अजय कुमार ने आर्मी बेस हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली।

पुलवामा जिले में त्राल के वन क्षेत्र लाम में अजय उस समय घायल हो गए, जब आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) राज्य पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से एक अभियान शुरू किया था और गोलीबारी में वह घायल हो गए थे।

उधर, डीसी सिरमौर ललित जैन ने पुष्टि करते हुए बताया कि सैनिक वेलफेयर बोर्ड के उपनिदेशक की तरफ से ऐसी जानकारी मिली है कि एक जवान शहीद हो गया है। पच्छाद थाना के एसएचओ बीरू अहमद ने बताया कि नाहन क्षेत्र से जानकारी मिली थी कि पंजोला गांव से ताल्लुक रखने वाले अजय शहीद हो गए हैं, जिसकी सूचना उसके परिजनों तक पहुंचाने के लिए कहा गया था। साथ ही उन्होंने बताया कि शहीद का पार्थिव शरीर बुधवार को उसके घर लाया जाएगा।