Follow Us:

अंगूठी चोरी मामला: जांच में खुलासा, 15 अगस्त को SP आवास से ही चोरी हुई थी अंगूठियां

बीरबल शर्मा |

SP मंडी शालिनी अग्निहोत्री की सोने की दो अंगूठियां क्या चोरी हुई, जिला के पुलिस विभाग ने इस मामले को सीरीयस तौर पर ले लिया है। आख़िर सीरीयस हो भी क्यों न, जब इतनी बड़ी अधिकारी की चोरी हो रही है तो आम जनता का क्या होगा। हां आपने सही सुना आम जनता का क्या होगा… लेकिन सवाल सिर्फ इतना है कि क्या आम जनता के चोरी हुए गहने या फ़िर किसी और सामान के लिए भी पुलिस इतनी जद्दोजहद करती है…?? शायद जवाब हो नहीं। हो तो ये भी सकता है कि पुलिस अपने ही विभाग में ऐसी चोरी की घटना को संजीदगी से देख रही है, तभी जांच उच्च स्तर पर है।

ख़ैर जो भी हो इस चोरी होने के मामले में हो रही उच्च स्तरीय जांच में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। इस मामले में पूछताछ के बाद एक सफाई कर्मी महिला सुनीता देवी ने कथित तौर पर फिनाइल पी ली थी जिसे बाद में अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। उसका आरोप था कि महिला थाना पुलिस ने पूछताछ के दौरान उसे प्रताड़ित किया था। बाद में रहस्यमयी ढंग से ये अंगूठियां सुंदरनगर के करनोडी स्थित वन विश्राम गृह में मिली। इस पर मामला और उलझ गया।

जांच अधिकारी द्वारा सोमवार को जारी की गई प्रैस विज्ञप्ति में कहा गया है कि पूछताछ के दौरान सुंदरनगर में जो 17 अगस्त का विडियो मिला है उसमें एसपी के हाथ में अंगूठियां नहीं थी। ऐसे में सुंदरनगर के विश्राम गृह जहां पर पुलिस अधीक्षक 17 अगस्त को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान ठहरी थीं के हाथ में अंगूठियां थी ही नहीं जबकि 13 और 14 अगस्त को भुंतर हवाई अड्डे और सेरी मंच मंडी के वीडियो देखने के बाद यह सपष्ट हो गया कि अंगूठियां 15 अगस्त को ही चोरी हुई हैं और वह भी पुलिस अधीक्षक के आवास से ही।

अब जांच में यह भी सामने आया है कि 15 अगस्त को आरोपित महिला का पति विनोद भी बिना किसी कारण से पुलिस अधीक्षक के आवास पर गया था। यही नहीं महिला की मेडिकल रिपोर्ट में भी किसी प्रकार का जहरीला पदार्थ नहीं पाया गया है जिसे लेकर कहा गया था कि उसने पुलिस प्रताड़ना से दुखी होकर फिनाइल पीकर जान देने की कोशिश की थी। ऐसे में अब पुलिस जांच से शक की सूई आरोपी महिला के पति पर आकर टिक गई है। जांच में यह तथ्य भी चौंका सकता है कि आखिर सुंदरनगर के वन विश्राम गृह में पुलिस अधीक्षक की अंगूठियां किसने और किसकी मदद से रख कर यह जाहिर करने का प्रयास किया कि एसपी खुद यहां पर अंगूठियां भूली थी। आने वाले दिनों में इस मामले का पटाक्षेप बेहद रोचक हो सकता है।