Follow Us:

आबकारी एवं कराधान आयुक्त ने अवैध शराब के विरूद्ध अभियान जारी रखने के दिए आदेश

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आबकारी एवं कराधान आयुक्त राजीव शर्मा ने लोकसभा चुनाव-2019 के दृष्टिगत आदर्श आचार संहिता की अनुपालना के लिए गठित 54 विभागीय विशेष टॉस्क फोरस टीमों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। आयुक्त ने सभी अधिकारियों को आदेश दिए कि आदर्श आचार संहिता के अन्तर्गत गैर कानूनी तथा अवैध शराब को कब्जे में लेने के लिए युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जाए। सीमावर्ती जिलों के प्रभारियों को आदेश दिए गए कि अंतरराज्यीय क्षेत्रों में शराब को ले जाने पर सख्ती से प्रतिबन्ध लगाने में अपना भरपूर सहयोग दें। उन्होंने कहा कि मतदान तथा मतगणना के 48 घण्टे पूर्व शराब की बिक्री पर कड़ाई से पूर्ण प्रतिबन्ध लगाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश आबकारी एवं कराधान विभाग ने आदर्श आचार संहिता के दौरान 10 मार्च, 2019 से 03 मई, 2019 तक 6.89 करोड़ रुपये की 340284 बीएलएस शराब जब्त की है। जब्त की गई शराब में देसी शराब, आई.एम.एफ.एल, बीयर तथा लाहण शामिल है। उन्होंने कहा कि यह शराब तस्करों और अवैध तरीके से शराब बनाने व बेचने वाले लोगों द्वारा अवैध तरीके से ले जाई जा रही थी अथवा इसका भण्डारण किया गया था।

आयुक्त ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के अंर्तगत अवैध और गैर कानूनी तरीके से शराब का भंडारण तथा बिक्री पर रोक लगाने के लिए विशेष टॉस्क फोर्स द्वारा 6115 छापे मारे गए हैं। अब तक विभाग द्वारा अवैध शराब के भंडारण व बिक्री के लिए तस्करों के विरूद्ध 24 एफ.आई.आर. दर्ज की गई हैं।