Follow Us:

कोरोना के डर और प्रशासन पर भारी पड़ा खरीददारी का लालच, रोक के बावजूद भी पड्डल मैदान में खरीददारी को उमड़ी भीड़

बीरबल शर्मा |

कोरोना वायरस के डर से बैखाफ लोग प्रशासन की मनाही और मेला स्थल पड्डल के सभी गेट बंद कर देने के बावजूद खरीददारी करने पहुंच गए। सरकार के आदेशों का पालन करते हुए जिला प्रशासन ने मंडी के पड्डल मैदान शिवरात्रि मेला खत्म हो जाने के बाद भी चल रही मार्केट को शुक्रवार रात से बंद कर दिया था। बिजली के कनेक्शन काट दिए गए थे और शनिवार सुबह प्रशासन के पुलिस बल के साथ पूरे अमले ने मैदान में पहुंच कर लोगों को अंदर जाने रोका, सभी गेट बंद कर दिए मगर शनिवार को सरकारी छुट्टी होने के कारण सस्ता माल खरीदने के लालच में हजारों लोगों का सैलाब यहां पर उमड़ पड़ा।

प्रशासन ने भले ही गेट बंद कर दिए मगर लोग लोहे के गेटों के नीचे से पसर पसर कर ही मैदान के अंदर पहुंच गए और जमकर खरीददारी की। भारी बारिश के बावजूद भी लोगों की भीड़ कम नहीं हुई। माल बेचने आए कई व्यापारियों ने पड्डल मैदान से निकल शहर के विभिन्न भागों फुटपाथ आदि पर ही अपनी दुकानदारी सजा दी जिसका भी लोगों ने खूब लाभ उठाया।

बता दें कि मेला 28 फरवरी को खत्म हो चुका है और निर्णय के अनुसार मेला मैदान में 15 दिन तक ही बैठ सकते हैं। अब चूंकि कोरोना वायरस के चलते भीड़ भाड़ वाले सभी कार्यक्रम, समारोह, मेले व आयोजन सरकार ने रद्द कर दिए हैं। ऐसे में प्रशासन ने मेले को पूरी तरह से बंद करने का सख्त फैसला लिया मगर कम से कम शनिवार को तो उसका असर देखने को नहीं मिला। मैदान में बारिश के चलते कीचड़, पानी भर जाने के बावजूद भी लोग खरीददारी करते रहे। प्रशासन बार बार कोरोना वायरस को लेकर लोगों को आगाह व सतर्क कर रहे हैं मगर सस्ती खरीददारी का लालच इस पर भारी पड़ रहा है।