Follow Us:

केंद्र की योजना के साथ खिलवाड़ कर रही प्रदेश सरकार, कहीं कबाड़ न हो जाए ये करोड़ों की बसें

मृत्युंजय पूरी, धर्मशाला |

धर्मशाला में हिमाचल पथ परिवहन निगम की कई बसें खड़ी कर दी गई हैं क्योंकि इन बसों को रुट परमिट नहीं मिले हैं।  क्योंकि यह बसें लौ फ्लोर हैं इन बसों में कमियां है जिसके चलते यह बसे नहीं चल पा रही हैं इसमें विभाग की कमी है या प्रदेश सरकार की कमी यह अपने आप में एक बड़ा सवाल है।

केंद्र सरकार ने हिमाचल को दिया था तोहफा लेकिन आज तक यह तोहफा एक सफ़ेद हाथी बन कर रह गया है क्यों की हमेशा यात्री लोग बसों का इन्तजार करते नजर आते  हैं।  लेकिन, धर्मशाला में आपको यह मंजर उल्टा नजर आएगा क्योंकि यहां पर बस की सीटें यात्रिओं को बैठाने के लिए तरस गई हैं। लम्बे समय से यह बसे खड़ी हैं और इनको सिर्फ रैलियों और शादी व्याह में चलाया जा रहा है। इससे पहले भी परिवहन की कई बसें कबाड़ हो चुकी हैं। अब कहीं यह जेएनएनयूआरएम की बसें भी कबाड़ की भेंट न चढ़ जाएं यह तो आने वाला वक़्त ही बताएगा।

वहीं, जब इस बारे में आरएम पंकज चड्डा से बात की गई तो उन्होंने जानकारी देते हुए बताया की इन सभी बसों को रुट परमिट नहीं मिले हैं और जैसे ही रुट परमिट मिल जाएंगे बसों को चलाया जाएगा और इन बसों को समय समय चलाया जाता है और इनका रख रखाव भी समय समय पर किया जाता है।