Follow Us:

‘समाचार फर्स्ट’ की ख़बर का असर, हरकत में आया प्रशासन

मृत्युंजय पूरी |

'समाचार फर्स्ट' में पेड़ का सीना छलनी करने की खबर दिखाए जाने के बाद पर्यटन विभाग हरकत में आया और तुरंत प्रभाव से वह पिल्लर लगाने के आदेश दे दिए गए। ये ख़बर का ही असर है कि बारिश होने के बाबजूद वहां पिल्लर लगाने का काम किया जा रहा है।

गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी धर्मशाला को स्मार्ट बनाने के लिए डेढ़ करोड़ की लागत से स्मार्ट पार्क का निर्माण किया जा रहा है लेकिन स्मार्ट पार्क बनाते बनाते पेड़ों को छलनी किया जा रहा है। पार्क बनाने के लिए करोड़ों खर्च कर दिये गये लेकिन, पार्क में एक पिल्लर लगाने की कोशिश नहीं की गई। इस पार्क का एक और पहलू भी देखने को मिला। बताया गया था कि इस स्मार्ट पार्क में दिल्ली से अलग-अलग वैराइटी के फूल लगाए जाने थे लेकिन, अभी तक किसी नये फूल की किस्म यहां देखने को नहीं मिली।

आपको बता दें की टूरिजम के (एडीबी) एशियन डेवलपमेंट फंड के तहत यहां करोड़ो खर्चे जा रहे हैं। अभी तक पर्यटन विभाग ने इस प्रोजेक्ट को टेक ओवर नहीं किया है अभी निजी कम्पनी इस प्रोजेक्ट को पूरा कर रही है और कुछ दिनों मे ही यह प्रोजेक्ट टूरिजम विभाग द्वारा टेक ओवर किया जाएगा ।

वहीं, पर्यटन अधिकारी की माने तो उन्होंने कहा कि अभी ये प्रोजक्ट टेक ओवर किया गया है और यह जानकारी आपके माध्यम से मिली है।  नगर निगम से अभी पार्क की जमीन टूरिज्म विभाग को नही सौंपी गई है।