Follow Us:

टॉवर लाइन से प्रभावित लोगों ने केंद्रीय मंत्री को सौंपा ज्ञापन

नवनीत बत्ता |

टॉवर लाइन शोषित जागरूकता मंच ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से भेंटकर मांगों का ज्ञापन सौंपा। टॉवर लाइन शोषित जागरूकता मंच ने जेपी नड्डा के घर पर भेंट की और मांगपत्र सौंपा। वह पिछली कांग्रेस सरकार के समय से टॉवर लाइन कंपनी पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। टॉवर लाइन मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र से होकर गुजरती है।

इस टॉवर लाइन में सरोआ तांदी में करंट के झटके के मामले सामने आ चुके हैं, जिन्हें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वयं विधानसभा में उठाया था। इस मुद्दे को बीजेपी ने चुनावी घोषणापत्र में भी जोरशोर से प्रमुखता से उठाया था। बिलासपुर और मंडी जिला में मजिस्ट्रेट जांच में अनियमिताएं सामने आ चुकी हैं। रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि ट्रांसमिशन कंपनी द्वारा कुल्लू से लुधियाना तक बिना नियमों और भूमि अधिग्रहण कानून का पालन किए बिना टॉवर लाइन को बिछाया गया है।

प्रभावितों और विस्थापितों की टॉवर लाइन और तारों के नीचे आई भूमि घरों दुकानों वह मवेशी चारे का उचित मुआवजा दिलवाने के लिए विधानसभा में मामले की पैरवी की जाए, ताकि लोगों के घरों में उपचार और लाइन से लग रहे करंट और बिजली के धमाकों से किसानों के परिवारों की सुरक्षा भी सुनिश्चित हो सके। किसानों ने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में प्रभावित किसानों की रक्षा के लिए भूमि अधिग्रहण कानून विधानसभा में लाया जाएगा और प्रभावित किसानों को मुआवजा दिलाया जाएगा।