Follow Us:

‘नादौन के लोगों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार, बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ करने की मांग’

desk |

हिमाचल प्रदेश के कई विभागों में कर्मचारियों की कमी लोगों पर भारी पड़ रही है। विद्युत विभाग के नादौन सब डिवीजन में फील्ड कर्मचारियों की चल रही भारी कमी को शीघ्र दूर करने के लिए स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू से गुहार लगाई और मांग की है कि कर्मचारियों की चल रही भारी कमी को शीघ्र दूर किया जाएं.

आपको बता दें कि फील्ड कर्मचारियों की भारी कमी का खामियाजा विद्युत उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। यहां के लोगों का कहना है कि गर्मियों की शिफ्ट रात 10:00 बजे तक ही होती है. ऐसे में नादौन क्षेत्र में यदि रात के समय कहीं फ्यूज भी उड़ जाए तो उसे सुबह तक ही ठीक किया जाता है।

क्योंकि दिन भर ड्यूटी करने के बाद रात के समय फील्ड कर्मचारी उपलब्ध नहीं हो पाते हैं। यदि विद्युत सब डिवीजन में केवल नादौन सैक्शन की ही बात की जाए तो यहां लाइनमैन और टी मेट के 17 पद स्वीकृत है। परंतु वर्तमान समय में केवल पांच कर्मियों के सहारे ही व्यवस्था चल रही है

क्योंकि 12 पद रिक्त चल रहे हैं। नादौन सैक्शन में नादौन शहर, बेला, टिल्लू, नगारडा, अंतर, कोट आदि गांव के करीब 6000 विद्युत उपभोक्ता हैं और इस क्षेत्र में कुल 43 ट्रांसफार्मर हैं। 6 हज़ार उपभोक्ता तथा 43 ट्रांसफार्मर का कार्य मात्र पांच कर्मियों के कंधे पर है.

जबकि अधिकारियों के सभी पद भरे हुए हैं। लोगों मांग की है कि जनहित में फील्ड कर्मचारियों की कमी को शीघ्र पूरा किया जाए. ताकि इस उमस से भरी गर्मी में लोगों को राहत मिल सके। इस संबंध में विभाग के एसडीओ अक्षय कुमार ने बताया कि उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं देने का विभाग द्वारा पूरा प्रयास किया जा रहा है।