Follow Us:

खिलाड़ी अनीता ने सैलरी कटने पर जताया रोष, विभाग बोला- जो सब पर कार्रवाई होती है वही हुई

नवनीत बत्ता |

मणिपुर में आयोजित 41वीं राष्ट्रीय एथलिट प्रतियोगिता में प्रदेश के लिए दो मेडल जीतकर लाने वाली खिलाड़ी अनिता को 1 महीने की सैली डिडक्शन का तौहफा मिला है। दरअसल, खिलाड़ी अनिता स्टेट टूर्नामेंड में जब हमीरपुर खेलने आई थी तो इस दौरान उनके घुटने में चोट लगी थी। चोट के चलते वह गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल नहीं हो पाई थी। इसी को आधार मानकर फर्स्ट आईआरबी की कमांडेंड शालिनी अग्निहोत्री ने उनके विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उन्हें 1 महीने की सैलरी डिडक्शन का नोटिस जारी किया है।

बता दें कि जब अनीता को हमीरपुर में चोट लगी थी उसके रिगार्डिंग उसने मेडिकल सर्टिफिकेट भी संबंधित अधिकारी को दिया था। मगर उसको दरकिनार करते हुए उन्हें 1 महीने की सैलरी डिडक्शन का नोटिस जारी हुआ है। ये सरासर एकतरफा करवाई है क्योंकि जब वह राष्ट्रीय खेलों में मेडल जीत रही थी उस दौरान उनपर यह कार्रवाई अमल में लाई गई।

वहीं, सारे मामले को लेकर अनीता का कहना है कि उसे जानबूझकर यह सजा दी गई है । हालांकि मेरी कोई गलती नहीं है और मैं समय-समय पर अपने स्वास्थ्य को लेकर सारी जानकारी विभाग को देती रही हूं। वहीं, जब संबंधित अधिकारी शालिनी अग्निहोत्री से इस विषय में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई विभाग का अंदरूनी मामला है और इस तरह की कर्रवाई विभाग में अक्सर होती रहती हैं। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को जिस तरह से परेड में अनीता नहीं आई थी उसके चलते यह कार्यवाही की गई है। इसका उसकी खेलों से कोई लेना-देना नहीं है।