Follow Us:

कुल्लूः 22 को जनमंच में होगा 5 पंचायतों की समस्याओं का निपटारा

Samachar First |

बंजार विधानसभा क्षेत्र की राजकीय प्राथमिक पाठशाला बजौरा के मैदान में 22 दिसंबर को शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित किए जाने वाले जनमंच कार्यक्रम में क्षेत्र की 5 ग्राम पंचायतों बजौरा, कलैहली, हाट, मशगां और न्यूल की जनसमस्याओं का निवारण किया जाएगा।

इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम अनुराग चंद्र शर्मा ने बताया कि इन पंचायतों के निवासी जनमंच से पहले ही अपने पंचायत कार्यालय में शिकायतें दर्ज़ करवा सकते है। पंचायत कार्यालय में प्राप्त जनशिकायतों को ई-समाधान साफ्टवेयर पर अपलोड किया जाएगा और साथ ही विभागों को प्रेषित किया जाएगा। संबंधित विभागों के अधिकारी जनमंच से पहले ही जनसमस्याओं का निवारण सुनिश्चित करेंगे और 22 दिसंबर को इनका विस्तृत ब्यौरा पेश करेंगे।

एसडीएम ने बताया कि जनमंच से पहले जनसमस्याओं के समाधान के लिए 17 दिसंबर को पंचायत घर बजौरा में और 18 दिसंबर को पंचायत घर कलैहली में प्री-जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। बजौरा के प्री-जनमंच में 2 पंचायतों बजौरा, न्यूल और कलैहली के प्री-जनमंच में 3 पंचायतों कलैहली, मशगां और हाट की जनसमस्याओं का निवारण किया जाएगा। एसडीएम ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्री-जनमंच में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, और कहा की जनमंच में कवर होने वाली पंचायतों में जनसमस्याओं के निवारण के साथ-साथ सरकार की लगभग 8 योजनाओं के शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने पर भी जोर दिया जाता है। संबंधित विभाग इन योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए भी तेजी से कार्य करें।