Follow Us:

बीमार युवक को 108 एंबुलेंस सेवा के लिए डेढ़ घंटा इंतजार करना पड़ा

अजीत वर्मा |

जयसिंहपुर के नागरिक अस्पताल में 108 एंबुलेंस सेवा एक बार फिर सफेद हाथी साबित हुई। रविवार को गंभीर रूप से बीमार युवक को 108 एंबुलेंस सेवा न मिलने पर प्रश्नचिन्ह खड़े हो गए। खालटा गांव से दोपहर बाद बीमार युवक को जब 108 एंबुलेंस की जरूरत पड़ी तो उसके परिजनों को एंबुलेंस मुहैया करवाने की बात कही गई।

परिजनों ने सहायता कक्ष को बताया कि नागरिक चिकित्सालय के बाहर 108 एंबुलेंस खड़ी है। वह क्यों सेवा में नहीं है। तब 108 सेवा सेंटर ने बताया कि अभी जयसिंहपुर में 108 एंबुलेंस सेवा उपलब्ध नहीं है और वह केवल चढ़ियार से ही एंबुलेंस उपलब्ध करवा सकते हैं। करीब डेढ़ घंटा इंतजार करने के बाद चढ़ियार से पहुंची एंबुलेंस सेवा द्वारा युवक को पालमपुर अस्पताल ले जाया गया ।

युवक ने जब स्थानीय विधायक से 108 एंबुलेंस सेवा ना मिलने संबंधी बता की तो विधायक ने बताया कि जयसिंहपुर के नागरिक अस्पताल में 108 एंबुलेंस सेवा उपलब्ध है। इसका कारण उन्होंने बताया कि 108 सहायता केंद्र में जयसिंहपुर के नागरिक अस्पताल की एम्बुलेंस की जानकारी उपलब्ध ही ना हो।

जब स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने भी 108 एंबुलेंस के जयसिंहपुर में उपलब्ध ना होने बारे अनभिज्ञता जाहिर की और पता करने की बात की। हालांकि, पिछले 3 दिनों से जयसिंहपुर क्षेत्र में 108 एंबुलेंस को सेवाएं देते हुए देखा गया है ।