Follow Us:

पंजाबी गायक अमरिंदर बॉबी के नाम रही समर फेस्टिवल की तीसरी संध्या, जमकर झूमें शिमला लोग

पी. चंद, शिमला |

अन्तर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव के तीसरी संध्या पंजाबी गायक के नाम रही। मशहूर पंजाबी गायक अमरेन्द्र बाॅबी ने जैसे ही गाने की शुरुआत की रिज मैदान पर मौजूद लोगो ने नाचना शुरू कर दिया। लोगो ने पंजाबी गानों पर खूब भांगड़ा किया। तीसरी सांस्कृतिक संध्या में अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना एवं जन सम्पर्क) एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डाॅ. श्रीकांत बाल्दी मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यकम में शिमला एवं आसपास के क्षेत्रों में स्थित विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे विदेशी छात्रों द्वारा फैशन शो व सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी जिसे देखने के लिए सैंकड़ो लोग रिज पर एकत्रित रहे और कार्यक्रम का लुत्फ़ उठाया।

इससे पहले शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित समर फेस्टिवल के तीसरे दिन की शुरुआत स्कूली छात्रों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों से हुई। कार्य्रकम की शुरुआत क्रिसेंट पब्लिक स्कूल टुटू शिमला द्वारा वंदना प्रस्तुत कर की गयी। उसके बाद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला फागली, डीएवी स्कूल न्यू शिमला, सेंट थाॅमस स्कूल शिमला तथा डीएवी स्कूल टुटूू द्वारा पहाड़ी कार्यक्रम प्रस्तुत गए।  इसके बाद भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग द्वारा राज्य स्तरीय लोक नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की गयी इनमें जिला कुल्लू, चम्बा, सोलन के कलाकारों ने रंगारंग प्रस्तुति दी।

मशहूर गायक लोकेंद्र चौहान की नाटियों पर थिरके शिमला वासी

हिमाचल के गायक लोकेंद्र चौहान की नाटियों पर भी दर्शक खूब झूमे। लोकेंद्र चौहान ने स्टेज पर पहुंचते ही उन्होंने धोखा एल्बम का अपना मशहूर गाना  केई तो दिया तुएं धोखा सच्चे मेरे प्यार रा से शुरुआत की उसके बाद बबली प्यारिये, इला बांठने, ओ सरला और कांडा तो चुटी गया घुमबरो रा पे लोगो ने खूब डांस किया।उनके गाने सुन कर रिज मैदान पर बने पंडाल में बैठे दर्शक नाचने को मजबूर हो गए। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई नाटियां प्रस्तुत कर दर्शकों को खूब नचाया।