Follow Us:

नूरपुरवासियों का ट्रेन का इंतजार होगा खत्म, 11 से दौड़ सकती है रेल !

DESK |

पठानकोट-जोगिंदरनगर रेलवे ट्रैक पर जल्द ही ट्रेन नूरपुर रोड से बैजनाथ-पपरोला तक दौड़ती नजर आएगी। इसके लिए मंगलवार को नूरपुर रोड से एक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन ट्रायल के तौर पर चली। यह ट्रेन सुबह करीब पौने दस बजे नूरपुर रोड से चलकर ज्वालामुखी रोड तक गई। इस ट्रेन जितने डिब्बे पैसेंजर ट्रेन में होते हैं, उतने डिब्बों के साथ ये ट्रेन ट्रैक पर दौड़ी। इस ट्रेन का ट्रायल होने के बाद खाली डिब्बों के साथ ट्रेन से अंतिम ट्रायल होगा।

ट्रायल के बाद नूरपुर रोड से बैजनाथ-पपरोला और बैजनाथ-पपरोला से नूरपुर रोड ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि नूरपुर की जनता काफी समय से पठानकोट-जोगिंदरनगर रेल का इंतजार कर रहे हैं। इस ट्रेन के दोबारा शुरू होने से लोगों को राहत मिलेगी।
गौरतलब है कि पठानकोट-जोगिंदरनगर रेलवे ट्रैक पर 26 अप्रैल को नूरपुर रोड से कोपड़लाहड़ तक रेल इंजन से ट्रायल किया गया था।

पठानकोट-जोगिंदरनगर रेल ट्रैक पर जोगिंद्रनगर से कोपड़लाहड़ तक ट्रैक पहले ही क्लियर है और ट्रेन दौड़ रही है। नूरपुर रोड से कोपड़लाहड़ तक ट्रेन बंद है। डिब्बों के साथ अंतिम ट्रायल सफल होने के बाद रिपोर्ट विभाग को भेजी जाएगी। विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद नूरपुर रोड से बैजनाथ-पपरोला तक ट्रेन शुरू हो जाएगी। हालांकि माना जा रहा है कि 11 मई से नियमित ट्रेन शुरू हो सकती है।