Follow Us:

फुटबॉल चैंपियनशिप में विजेताओं को मिलेगा बकरा-मुर्गा, किन्नौर की ये प्रतियोगिता बनी चर्चा का विषय

समाचार फर्स्ट डेस्क |

फुटबाल प्रतियोगिता में विजेता टीमों को बकरे और देसी मुर्गे इनाम में दिए जाएंगे। कल्पा के देवराज नेगी स्टेडियम में 2 और 3 अक्तूबर को प्रस्तावित प्रतियोगिता के इनाम इलाके में खासे चर्चा में हैं। किन्नौर में फुटबाल मैच का शेड्यूल तैयार किया गया है। आयोजकों ने आयोजन के पंफ्लेट भी बांट दिए हैं। हालांकि, खेल विभाग ने प्रतियोगिता में पशु-पक्षी भेंट करने के प्रावधान को गैर कानूनी करार दिया है।
जानकारी के अनुसार किन्नौर जिले में यह आयोजन कल्पा स्टेडियम में प्रस्तावित है। इनाम के तौर पर विजेता टीम को सबसे बड़ा बकरा दिया जाएगा। दूसरे स्थान पर रही टीम को छोटा बकरा, तीसरे पायदान पर रही टीम को एक हजार रुपये के साथ देसी मुर्गा और चौथे स्थान पर रही टीम को एक हजार रुपये के साथ देसी मुर्गी इनाम के तौर पर दी जाएगी।

बांटे गए इश्तहार में बिहार निवासी सुकरा ठेकेदार और बुद्धिमान नामक व्यक्तियों को आयोजक बताया गया है। दो और तीन अक्तूबर को आयोजन देव राज नेगी खेल स्टेडियम कल्पा में प्रस्तावित किया गया है। फुटबाल प्रतियोगिता के आयोजक  सुकरा ने कहा कि प्रशासन ने अभी तक अनुमति नहीं दी है। अनुमति के बाद ही आयोजन किया जाएगा।

जिला किन्नौर के खेल अधिकारी गंगा नेगी ने कहा कि उन्होंने प्रतियोगिता के इश्तहार देखे हैं। पशु-पक्षियों को इनाम में रखना खेल नियमों के खिलाफ है। यह कानूनन अपराध है। ऐसे किसी आयोजन को कल्पा स्थित देवराज नेगी स्टेडियम में कराने की अनुमति नहीं दी जाएगी।