Follow Us:

रोहतांग टनल में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक वाहनों की आवाजाही पर रहेगी रोक

पी. चंद |

बीआरओ ने अटल टनल रोहतांग में बिजली की लाइन बिछाने का कार्य शुरू कर दिया है। इस कारण अब रात नौ से सुबह छह बजे तक कोई भी वाहन टनल आर पार नहीं कर सकेगा। इसके अलावा दिन में 2 बजे से 3 बजे तक वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही सैलानियों सहित स्थानीय लोगों से आग्रह किया है कि निर्धारित समय के बीच टनल आर पार करने की कोशिश न करें। बीआरओ ने जिला लाहुल-स्‍पीति और कुल्लू पुलिस को भी इस बारे में सूचित कर दिया है।

बिजली की लाइन रोहतांग दर्रे से होकर लाहुल गई है। लेकिन सर्दियों में बर्फ़ पड़ने से घाटी में अधिकतर समय बिजली गुल रहती थी। अब बिजली की लाइन अटल टनल से होकर जाएगी तो सर्दियों में भी घाटी के लोगों को अंधेरे में नहीं रहना पड़ेगा।

बीआरओ चीफ इंजीनियर केपी पुरसोथमन ने बताया 33 केवी बिजली की लाइन ब‍िछाने का कार्य शुरू होने के कारण यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया अटल टनल रोहतांग रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक वाहनों के लिए बंद रहेगी। जब तक टनल में लाइन बिछाने का काम पूरा नहीं हो जाता यह रोक जारी रहेगी। बरहाल दिसंबर के पहले हफ्ते तक लाइन बिछाने का काम पूरा होने की उम्मीद है।