Follow Us:

राजधानी में चोरों के हौसले बुलंद, SP कार्यालय से कुछ दूरी पर लाखों के मोबाइल चोरी

पी. चंद |

राजधानी शिमला में चोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहें हैं। चारों के हौसले बुलंद हैं। ताजा मामला एसपी ऑफिस से कुछ मीटर की दूरी पर स्थित लोअर बाजार का है जहां चारों ने मोबाइल की दुकान पर लाखों के मोबाइल पर हाथ साफ किया है। लोगों ने पुलिस पर रात को शहर में गश्त न करने के आरोप भी लगाए हैं।
मोबाइल रिपेयर दुकान चलाने वाले मानस गुप्ता ने बताया कि वह रात को साढ़े आठ बजे हर रोज की तरह दुकान बंद कर घर गए। जब सुबह दुकान पर आए तो देखा की शटर का ताला टूटा हुआ था।
उनकी दुकान से आई फोन चोर उड़ा ले गए। जिससे उन्हें 7 से आठ लाख रुपए का नुकसान हो गया। पुलिस ने मौके पर आकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस जल्द कार्यवाही कर मामले को सुलझाए।
वहीं एएसपी शिमला रमेश वर्मा ने बताया कि सदर थाने में मोबाइल रिपेयर की दुकान में चोरी का मामला सामने आया है। पुलिस मौके पर जाकर जांच कर रही है। यह व्यक्ति पुराने मोबाइल रिपेयर व रिसेल करता है। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। आसपास के सीसीटीवी खंगाले जाएंगे और जल्द चोरों को शिकंजे में लिया जाएगा। वही रात के समय में पुलिस द्वारा गश्त न करने के आरोपों पर एएसपी ने कहा कि ऐसा नहीं है पुलिस रात के समय गश्त करती है लेकिन गश्त की बीट लंबी होती है। पुलिस गश्त को सुदृढ़ करने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि सर्दियों के मौसम में चोरियों की घटना बढ़ जाती है इसलिए लोगों को मुस्तैद रहने की आवश्यकता है।