Follow Us:

चंबा: सनवाल पंचायत के तीन गांवों में एक महीने से अंधेरा, छात्रों की बढ़ी दिक्कतें

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला चंबा के चुराह उपमंडल के तहत पंचायत सनवाल के तीन गांवों में बिजली आपूर्ति बहाल करने का कार्य बर्फबारी के कारण प्रभावित हो गया है। सोमवार को यहां तीन इंच बर्फबारी हुई। इस कारण बिजली आपूर्ति बहाल होने का इंतजार बढ़ गया है। ऐसे में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि अंधेरे में सर्द रातें वह काट रहे हैं। इस बात को लेकर विद्युत उपभोक्ताओं में काफी रोष है। ग्रामीणों ने बताया कि बच्चों की बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई है। ऐसे में इसका असर बच्चों के परीक्षा परिणाम पर पड़ सकता है।

जानकारी के अनुसार फरवरी माह में क्षेत्र में भारी हिमपात हुआ था। इस कारण यहां बिजली आपूर्ति ठप पड़ी थी। हालांकि विद्युत बोर्ड इस बारे में प्रयास कर रहा है। मगर सनवाल पंचायत के तीन गांव मक्कन, चचूल और सहुआ में अभी भी अंधेरा है। यह गांव एक महीने से अंधेरे में है।

पृथी सिंह, चैन लाल, राजेंद्र कुमार, बिमला देवी, रेखा देवी, नीलम देवी, राजकुमार, प्रमोद कुमार, दलीप सिंह, देवी चंद, प्रताप चंद, योगराज, प्रकाश चंद, ओंकार सिंह, हेमराज, नेकराज, देसराज और हरि सिंह ने बताया कि बिजली आपूर्ति ठप होने के कारण दिक्कतें बढ़ती जा रही है। एक महीने से गांवों में अंधेरा पसरा है। ग्रामीणों ने विद्युत बोर्ड से मांग की है कि जल्द बिजली आपूर्ति बहाल की जाए। जिससे उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न पेश आए।

विद्युत बोर्ड तीसा के सहायक अभियंता रोशन लाल का कहना है कि बोर्ड के कर्मी बिजली दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार को तीन इंच तक हिमपात हुआ है। इससे काम प्रभावित हुआ है। जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल करवाई जाएगी।