Follow Us:

हिमाचल में अवैध रूप से घुस रही 3 वॉल्वो बसों को स्वारघाट बैरियर पर पकड़ा

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

आरटीओ बैरियर स्वारघाट में नाके के दौरान अवैध रूप से हिमाचल में प्रवेश कर रही 3 वॉल्वो बसों का पकड़ा गया है। इन बसों पर मोटर व्हीकल अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह बसें अवैध रूप से मानाली जा रहीं थी।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात को आरटीओ बैरियर स्वारघाट प्रभारी विद्या देवी की अगुवाई में नाका लगाया गया था। इस दौरान बाहरी राज्य से हिमाचल में आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। नाके के दौरान पिंजौर से स्वारघाट आ रही 13 वॉल्वो बसों की चेकिंग की गई। इनमें तीन वॉल्वो बसें आरटीओ बैरियर स्वारघाट की प्रभारी और स्टॉफ द्वारा वीरवार रात के समय स्वारघाट में लगाये गये नाके के दौरान पकड़ी गई तीन वॉल्वो बसों में ग्लोबल टूरिस्ट बस नंबर AR-20/6066, पॉल ट्रैवल्स लाइन्स नंबर UP-83T/1704 तथा तनिष्क हॉलीडेज टूर वॉल्वो बस नंबर UP-83BT/1867 को कब्जे में लिया है। यह बसें  बिना स्टेट टैक्स के हिमाचल की सीमा में घुसी थी।

मामले की पुष्टि करते हुए आरटीओ बैरियर स्वारघाट प्रभारी विद्या देवी ने बताया कि रात के समय अचानक नाका लगाकर वॉल्वो बसों की चेकिंग की गई। जिनमें से 3 बसों को जब्त किया गया है। जांच के बाद इन बसों पर जुर्माना लगाया जाएगा।