Follow Us:

कांगड़ा में बिना मास्क के अब तक वसूला 15 लाख 92 हजार 400 रुपये का जुर्माना: SP  

मृत्युंजय पुरी |

कोरोना महामारी में मास्क ना लगाने वाले लोगों पर पुलिस ने सख्ती करना शुरू कर दी है। लगातार पुलिस जिला कांगड़ा में भी लोगों के चालान कर रही है। वहीं, शादी समारोह में ज्यादा भीड़ जुटाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पिछले लगभग दो सप्ताह में किसी के खिलाफ एफआइआर तो दर्ज नहीं की है, लेकिन 20 चालान कर लगभग एक लाख रुपये जुर्माना वसूल किया है। 

इसके अलावा बिना मास्क घूमने वाले 4904 लोगों के चालान 15 लाख 92 हजार 400 रुपये जुर्माना किया है। एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए धर्मशाला में लगाए गए इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के अच्छे परिणाम आ रहे हैं। इसलिए अब जिला भर में शीघ्र नए इस तरह के कैमरे लगाए जाएंगे।

नशा तस्करों की संपत्ति पर अब पुलिस की नजर: SP

नशे के खिलाफ पुलिस ने जिला कांगड़ा के बॉर्डर इलाकों में दबिश देना शुरू कर दी है। लगातार पुलिस ऐसे मामलों में नशा तस्करों के घरों में दबिश दे रही हैं। पिछले माह में पकड़े गए नशे के मामलों की प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि इसमें शामिल अधिकतर लोग अन्य राज्यों से हैं। लेकिन उन्होंने गलत तरीके से कांगड़ा के सीमावर्ती क्षेत्रों में जमीन खरीद ली हैं। अब ये लोग यहां रहकर नशा माफिया बन गए हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए पुलिस प्रशासन राजस्व विभाग की मदद ले रहा है। ऐसे लोगों की सूची बनाने के लिए डीएसपी नूरपुर और डीएसपी जवाली को आदेश दिए गए हैं।

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने आज पत्रकार वार्ता में कहा कि उपमंडल नूरपुर के डमटाल और इंदौरा क्षेत्र से पकड़े जा रहे नशे से जिला का नाम खराब हो रहा है। नशा माफिया पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन ने विशेष योजना के तहत अपना फोकस मुख्य रूप से पुलिस थाना डमटाल के तहत पडऩे वाले क्षेत्र पर रखा है। क्योंकि यहीं से कांगड़ा के प्रवेश द्वार अधिक हैं जहां से नशा तस्कर चोरी छिपे अन्य राज्यों से नशा ला रहे हैं।