Follow Us:

मंडी: दुष्कर्म आरोपी और परिजनों की प्रताड़ना से तंग पीडितों ने घर-बार छोड़ा

नवनीत बत्ता |

जिला मंडी के सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत दो माह पहले 7 साल की बच्ची और 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास करने के शर्मनाक मामले में परिवार आज भी दहशत में है। दोनों बच्चियों और उनके परिजनों ने दुष्कर्म आरोपी और परिवार के भय और रोज-रोज के तानों से आहत होकर मजबूरी में घर बार छोड़ दिया है। मामला मीडिया में आते ही  पुलिस हरकत में तो आई लेकिन पुलिस मात्र औपचारिकता निभा कर मामले को रफा दफा करने में दिखाई दे रही है।

बच्चियों की परिजनों ने बताया कि एएसआई रजिंदर और उनके साथ एक महिला कांस्टेबल पूछताछ के लिए आए थे। उन्होंने अख़बार में छपे समाचार के बारे पूछा फिर हमने उन्हें मामले में आरोपी और उसके परिजनों द्वारा धमकाने, जलील करने, धमकी देने के बारे में बताया। लेकिन एएसआई ने अपने हिसाब से बयान लिखा और जब हमने अन्य बातों के उल्लेख करने की बात कही तो उन्होंने कहा कि ऐसे तो हमें भी लोग बहुत कुछ कहते रहते हैं यह मामूली बात है। जिस पर एएसआई ने हमें हस्ताक्षर करने को कहा तो हमने साईंन कर दिए। उन्होंने बताया कि उनके परिवार दहशत में है और घर में वापिस जाना चाहते हैं। लेकिन दुष्कर्म आरोपी के परिवार और अभद्र व्यवहार के चलते वह वहां रहने में असुरक्षित महसूस करते हैं। उन्होंने डीजीपी को ऑनलाईन शिकायत भेज कर दुष्कर्मी और उसके परिवार के खिलाफ इस संदर्भ में कड़ी कार्रवाई करने और उन्हें सुरक्षा देने की मांग की है।

एसएचओ कमल कान्त पुलिस निष्पक्षता से कार्रवाई कर रही है। पीडित परिवार के ब्यान दर्ज़ कर लिए गए। वह अपनी मर्जी से घर छोड़ गए हैं। दुष्कर्म आरोपी और उसके परिवार द्वारा प्रताडित करने और मामले में एएसआई के ब्यान सबंधित ऑनलाईन शिकायत संख्या 2019 के तहत प्राप्त हुई है। मामले की छानबीन की जा रही है।