Follow Us:

शिमला: पर्यटन विभाग ने होटल्स का किया निरीक्षण, कोरोना नियमों का पालन न करने पर कटे चालान

पी. चंद |

डीसी शिमला के आदेश अनुरूप जिला पर्यटन विकास अधिकारी द्वारा गठित दल ने आज 11 होटलों का औचक निरीक्षण किया। ये निरीक्षण शिमला नगर के तारा होल से लककड़ बाजार क्षेत्र तक विभिन्न होटलों में किया गया जिसका उद्देश्य कोविड-19 के तहत नियमों की अनुपालना करवाना था।

जिला पर्यटन विकास अधिकारी जीडी कालटा ने कहा कि पुलिस द्वारा पर्यटकों और होटल कर्मचारियों द्वारा मास्क ना पहनने के प्रति 22 लोगों का चालान कर 11000 रूपए चालान राशि वसूली । इसके अतिरिक्त 4 होटलों में अनियमितताएं पाई गई जिनके प्रति पर्यटन विकास और पंजीकरण अधिनियम के तहत कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। पिछले कल फिंगास्क क्षेत्र के 13 होटलों का औचक निरीक्षण किया गया था जिसमें से 8 होटलों मैं कोविड प्रोटोकॉल की अनियमितताएं पाई गई। इनके प्रति भी अधिनियम के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान होटलों में  कॉविड 19 के प्रोटोकॉल को अमल में लाने प्रक्रिया की जांच की जा रही है। होटलों में पर्याप्त सैनिटाइजर औऱ थर्मल स्क्रीनिंग की उपलब्धता व अन्य प्रोटोकॉल की सुनिश्चित को देखा जा रहा है। यह जांच और निरीक्षण का काम निरंतर जारी रहेगा ताकि शिमला नगर के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी होटल मालिकों और प्रबंधकों द्वारा कोविड-19 के संबंध में जारी आदेशों व विशेष मानक संचालन की अनुपालन सुनिश्चित की जा सके।