Follow Us:

कुल्लू में 14 दिनों का करवाया जाएगा ट्रैकिंग गाईड कोर्स

समाचार फर्स्ट डेस्क |

नेचर एंड लाइफ सेवर्स एसोसिएशन कुल्लू ने 100 युवक-युवतियों को 14 दिनों का ट्रैकिंग गाईड कोर्स करवाने जा रही है। 11 से 24 मार्च तक आयोजित किए जाने वाले इस कोर्स के लिए 10 मार्च तक मनाली स्थित पर्यटन विभाग के पर्यटक सूचना केंद्र में आवेदन किया जा सकता है। कुल 100 सीटों में से 50 सीटें अनुसूचित जाति के युवाओं के लिए रखी गई हैं।
 
जिला पर्यटन विकास अधिकारी बीसी नेगी ने बताया कि आवेदन पत्र पर्यटक सूचना केंद्र मनाली से या नेचर एंड लाईफ सेवर्स एसोसिएशन के कार्यालय कमरा नंबर 330, हाउसिंग बोर्ड शॉपिंग कांप्लैक्स ब्यासा मोड़ कुल्लू से प्राप्त किए जा सकते हैं। नेगी ने बताया कि ट्रैकिंग गाईड कोर्स के दौरान प्रशिक्षुओं को खाने, रहने और चिकित्सा की सुविधा नेचर एंड लाईफ सेवर्स एसोसिएशन की ओर से उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्हें दैनिक भत्ता या यात्रा भत्ता नहीं दिया जाएगा।


 
उम्मीदवारों का चयन पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा। आवेदकों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल रखी गई है। उन्हें अपनी आयु, शिक्षा और जाति का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। अधिक जानकारी के लिए नेचर एंड लाइफ सेवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम कुमार महंत के मोबाइल नंबर 82195-41351 पर संपर्क किया जा सकता है। जिला पर्यटन विकास अधिकारी ने इच्छुक युवाओं से इस कोर्स का लाभ उठाने की अपील की है।