Follow Us:

ट्रैफिक पुलिस का उड़ा मजाक, जब अनट्रेंड ड्राइवर लिफ्ट नहीं कर पाया एक भी गाड़ी

रविंदर कुमार |

ऊना शहर में पार्किंग व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने और बेतरतीब वाहन खड़े करने वालों को सबक सीखाने के लिए शनिवार कोशुरू होने वाला अभियान शुरू होने से पहले ही दम तोड़ गया। दरअसल सड़क किनारे खड़े वाहनों को उठाने के लिए भेजी गई रिकवरी क्रेन पर अनट्रेंड चालक को भेजने की वजह से ये सारा मामला पेश आया। जिस वजह से चालक मौके से एक गाड़ी भी नहीं हटा पाया और ट्रैफिक पुलिस के जवान गाड़ियों का चालान नहीं कर पाए।

ऐसे में रिकवरी वैन न चलने के कारण शर्मिंदा हुई पुलिस गाड़ी का चालान करना तो दूर ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को चेतावनी भी न दे पाई। जिसे देख राहगीर और दुकानदार पुलिस का मजाक उड़ाते नजर आए।

शनिवार को एसपी दिवाकर शर्मा ने शहर में यातायात व्यवस्था को सुधारने का जिम्मा उठाया और हाईवे के किनारे खड़े बेतरतीब वाहनों को रिकवरी वैन से उठाकर पुलिस लाइन ले जाने के निर्देश दिए। एसपी के निर्देशों के बाद शनिवार को जब रिकवरी वैन यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने को उतरी, लेकिन चालक को वैन की पूरी जानकारी न होने की वजह से एक भी गाड़ी लिफ्ट नहीं हो पाई।

वहीं, एएसपी अमित शर्मा ने बताया कि रिकवरी वैन के लिए उनके पास शिक्षित चालक हैं जिन्हें गाड़ी पर भेजा जाता है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे किसी अनट्रेंड चालक को रिकवरी वैन पर भेजा गया है तो इसकी जांच की जाएगी।