Follow Us:

परिवहन सेवानिवृत कर्मचारियों की सरकार को चेतावनी, जल्द मांगें न मानी तो 2022 में देंगे जवाब

जसबीर कुमार |

परिवहन सेवानिवृत कल्याण मंच ने पेंशन का स्थायी समाधान नहीं होने पर गहरा रोष है। इसी को लेकर हमीरपुर बस अड्डा परिसर में परिवहन सेवानिवृत कल्याण मंच के पदाधिकारियों ने सरकार के प्रति रोष जताया है। मंच ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जल्द पेंशन का स्थायी हल किया जाए और वर्ष 2015 से रूके हुए महंगाई भत्ते की अदायगी जल्द की जाए। साथ ही मंच ने सरकार को चेताया कि अगर जल्द मांगों पर गौर नहीं किया गया तो 2022 के चुनावों में सेवानिवृत कर्मचारी भाजपा को करारा जवाब देंगे।

परिवहन सेवानिवृत कल्याण मंच के जिला अध्यक्ष अजेमर सिंह ठाकुर ने बताया कि चार सालों से सेवानिवृत परिवहन के कर्मचारियों की पेंशन का हल नहीं हो सका है। रुके हुए भत्ते की अदायगी के अलावा चिकित्सा भत्ता 65,70,75 साल की आयु पूरे कर चुके कर्मचारियों को 5, 10 और 150 वृद्धि बारे विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि आज तक केवल मात्र सरकार ने कोरे आश्वासन ही दिए हैं जिससे कर्मचारियों में गहरा रोष है।

अजमेर सिंह ने बताया कि 17 और 18 नवंबर को मंडी जिला में होने वाले सेवानिवृत परिवहन कर्मचारियों की बैठक के लिए भी रूपरेखा तैयार की गई है। इस बैठक में भी मांगों पर गहन चिंतन किया जाएगा। उन्होंने सेवानिवृत कर्मचारियों से भी आग्रह किया है कि प्रदेश स्तरीय बैठक में बढ़-चढ़ कर भाग लें।