Follow Us:

कंप्यूटर शिक्षकों को झटका, ट्रिब्यूनल ने भर्ती पर लगाई रोक

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक ट्रिब्यूनल ने 1191 पदों पर की जारी रही कंप्यूटर शिक्षक भर्ती पर रोक लगा दी है। ट्रिब्यूनल ने पिछले 2 दिनों से PGT IP के पदों के लिए हो रहे साक्षात्कार का परिणाम भी रोक दिया है। ट्रिब्यूनल के चेयरमैन वीके शर्मा और प्रशासनिक सदस्य प्रेम सिंह की खंडपीठ ने शुक्रवार को भर्ती पर रोक लगाते हुए प्रदेश सरकार से 3 सप्ताह के भीतर जवाब तलब किया है। अब इस मामले पर सुनवाई अब 10 अक्तूबर को होगी। 

ट्रिब्यूनल ने बीते दिन भर्ती को चुनौती देने वाली याचिका की सुनवाई के दौरान प्रदेश सरकार से इस मामले में स्थिति स्पष्ट करने के आदेश दिए थे। शुक्रवार को सरकार ने ट्रिब्यूनल में बताया कि भर्ती नियमों के अनुसार की जा रही है। इसके लिए मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी है।

दो दिन में 500 शिक्षकों के हुए इंटरव्यू:-

PGT IP के 1191 पदों के लिए 11 सितंबर से उच्च शिक्षा निदेशालय में भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई है। बीते पांच दिनों के दौरान विभिन्न जिलों के 1757 आवेदकों ने इन पदों के लिए पंजीकरण कराया है।

14 सितंबर से इन पदों के लिए इंटरव्यू शुरू हुए हैं। दो दिन में 500 से अधिक आवेदकों के इंटरव्यू हो चुके हैं। अब पंजीकरण और इंटरव्यू प्रक्रिया पर अगले आदेशों तक रोक रहेगी।