Follow Us:

जानिए CDS बिपिन रावत का शिमला के सेंट एडवर्ड स्कूल से क्या था नाता ?

पी.चंद |

तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए सीडीएस जनरल बिपिन रावत और अन्यों को आज देश भर मे याद किया जा रहा है। सीडीएस जनरल बिपिन रावत को याद करते हुए आज शिमला के सेंट एडवर्ड स्कूल में श्रद्धांजलि दी गई। इस स्कूल से रावत का गहरा नाता था। शिमला के इस स्कूल से बिपिन रावत ने अपनी दसवीं कक्षा की पढ़ाई की थी। 1972-73 में उन्होंने इस स्कूल से मैट्रिक की पढ़ाई की थी।

रावत ने 2019 में भी शिमला दौरे के दौरान एडवर्ड जाकर पुरानी यादें ताजा की थी। लेकिन आज इस श्रद्धांजलि समारोह में सभी गमगीन थे। इसमें जनरल रावत के दो सहपाठी बृज मोहन और राकेश भी मौजूद रहे और उन्होंने जनरल रावत को श्रद्धांजलि दी और अनुभव भी सांझा किए।

वहीं, स्कूल के प्रिंसिपल फादर अनिल सिक्वेरा ने बताया कि जनरल रावत ने अपने शिमला दौरे के दौरान 2019 में स्कूल मे शिरकत की थी और अपनी स्कूल की यादें ताजा की थी। उन्होंने स्कूल में छात्रों से बातचीत की और स्कूल के एनसीसी छात्रों को प्रोत्साहित किया था। जनरल रावत को याद करते हुए स्कूल के प्रिंसिपल फादर अनिल सक्वेरा ने बताया कि जनरल रावत की आखिरी स्कूल दौरा बेहद यादगार था और वे हमेशा से उत्साह से भरे व्यक्ति थे।