Follow Us:

सीमेंट फैक्ट्री के डंप खोलने के मामले ने पकड़ा तूल, ट्रक ऑपरेटर्स ने दी आंदोलन की चेतावनी

सुनिल ठाकुर |

जिला मंडी में अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट बाग्गा में एक बार फिर से ट्रक ऑपरेटर्स आंदोलन शुरू करने की तैयारी में जुट गए हैं। कंपनी द्वारा मंडी के नेरचौक और शिमला के घणाहट्टी में डंप खोलने का मामला तूल पकड़ रहा है।

खारसी सभा के महासचिव दौलत सिंह ठाकुर ने बताया कि दो दिन पहले ही बिलासपुर व सोलन जिला की परिवहन सभा ने इस संबंध में विरोध किया था, इसके बावजूद भी नए डंप खोलकर सीमेंट की डिमांड को पूरा किया गया। उन्होंने बताया कि बाग्गा स्थित यूनिट हैड ने डंप खोलकर तानाशाही फरमान जारी किया है, जिसे ट्रक ऑपरेटर्स बिल्कुल भी सहन नहीं करेंगे।

दौलत सिंह ठाकुर ने बताया कि बाग्गा प्लांट में बिलासपुर और सोलन जिला के करीब 3500 ट्रक -ढुलाई का काम कर रहे हैं। ट्रक ऑपरेटर्स काम कम होने के कारण पहले ही बैंक की किश्तें नहीं दे पा रहे। ऐसे में कंपनी डंप खोलकर ट्रक आपरेटर्स की रोजी-रोटी छीन रही है।

महासचिव दौलत सिंह ठाकुर ने बताया कि कंपनी पहले ही ऊना, हमीरपुर, कांगड़ा, चंबा, सिरमौर व सोलन में अल्ट्राटैक के बघेरी प्लांट से सीमेंट सप्लाई कर रही है। इसके अलावा इधनोटू डंप व रामपुर तक का सीमेंट बघेरी प्लांट से सप्लाई किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि थोड़ा बहुत काम यहां के ट्रक ऑपरेटर्स को दिया जा रहा था, उसे भी डंप खोलकर 50 किलोमीटर के दायरे तक सीमित किया जा रहा है।

खारसी सभा के महासचिव ने कंपनी को चेतावनी दी है कि डंप खोलने का फरमान वापिस लिया जाए अन्यथा ट्रक ऑपरेटर्स आंदोलन करेंगे।