Follow Us:

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज की फार्मेसी में कैंसर की दवा समेत दो के सैंपल फेल

|

 

Hamirpur:डा. राधा कृष्णन मेडिकल कालेज एवं अस्पताल हमीरपुर की फार्मेसी से लिए गए एंटी कैंसर की दो दवाइयों के सैंपल फेल हो गए हैं। बीते जून माह में ड्रग इंस्पेक्टर के माध्यम से यहां से सैंपल भरे गए थे। इन्हें जांच के लिए आरडीटीएल लैब चंडीगढ़ भेजा गया और सारे स्टॉक को होल्ड कर दिया गया।
अब आरडीटीएल लैब की रिपोर्ट आ गई है। जिसमें दोनों ही सैंपल गुणवत्ता सही नहीं निकले हैं। सैंपल फेल होने से ड्रग इंस्पेक्टर की और से संबंधित दवा कंपनियों को भी नोटिस जारी किए गए हैं। नोटिस जारी कर सभी स्टॉक को जमा करवाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि स्टेट ड्रग डिपार्टमेंट के दिशा निर्देशानुसार संबंधित कंपनियों को कहीं भी इस दवाई का स्टॉक ना भेजने के लिए निर्देश दिए गए हैं। वही कंपनियों को अगले नोटिस तक किसी भी तरह की इस दवाई से संबंधित गतिविधि करने के लिए मना कर दिया गया है।

ड्रग इंस्पेक्टर हमीरपुर दिनेश गौतम ने बताया कि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर की फार्मेसी से लिए गए एंटी कैंसर तथा थेपेटाइन सोडियम दवाई के सैंपल फेल हुए हैं। बीते जून महीने में फार्मेसी से सैंपल लिए गए थे तथा स्टॉक को इस समय संदेह के आधार पर होल्ड कर दिया गया था। अब आरडीटीएल लब चंडीगढ़ से सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें यह गुणवत्तापूर्ण नहीं पाए गए हैं। ऐसे में संबंधित कंपनियों को अब पूरा स्टॉक जमा करवाने के लिए कहा गया है तथा किसी भी तरह से इस स्टॉक की दवाई की सप्लाई पर रोक लगा दी है।