Follow Us:

भोरंज अस्पताल पहुंची अल्ट्रासाउंड मशीन, विधायिका ने किया शुभारंभ

रमित शर्मा, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर के  उपमंडल भोरंज अस्पताल को फर्स्ट रेफरल यूनिट का दर्जा मिलने के बाद इस अस्पताल में अब अल्ट्रासाउंड की सुविधा भी उपलब्ध हो गई है। लगभग 15 लाख रुपए की लागत से कलर डॉपलर फ्लो अल्ट्रासाउंड मशीन यहां पर स्थापित की गई है। जिसका शुभारंभ भोरंज की विधायिका कमलेश कुमारी ने किया।

इससे पहले यहां पर यह सुविधा उपलब्ध नहीं थी मशीन खराब होने के कारण काफी समय से यहां पर अल्ट्रासाउंड की सुविधा नहीं मिल रही थी। जिस कारण भोरंज की खासकर गर्भवती महिलाओं को खासी परेशानी उठानी पड़ती थी इन महिलाओं के साथ दूसरे मरीजों और बूढ़े लोगों को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता था और लगभग 50 किलोमीटर दूर हमीरपुर में अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए जाना पड़ता था।

लेकिन, अब भोरंज अस्पताल में न्यू टेक्नोलॉजी वाली मशीन स्थापित की गई है। लेकिन अभी यह सुविधा प्रतिदिन यहां पर उपलब्ध नहीं होगी अभी यह सुविधा हर महीने के पहले और तीसरे मंगलवार को ही मिलेगी यानी भोरंज अस्पताल में 2 दिन अल्ट्रासाउंड की सुविधा मिलेगी।

इसके अलावा भोरंज अस्पताल के लिए लगभग 11 करोड की ऐस्टीमेट कॉस्ट मंजूर की गई है। बीएमओ भोरंज ललित कालिया ने बताया कि भोरंज अस्पताल भवन निर्माण के लिए लगभग 11 करोड की ऐस्टीमेट कॉस्ट लगाई गई है। जिसमें से पहली किस्त 10 लाख और दूसरी किस्त 2 करोड रूपए यहां पहुंच गई है। टेंडरिंग का कार्य चला हुआ है और शीघ्र ही यहां पर पुराने भवनों को गिराकर नए भवन का निर्माण शुरू हो जाएगा।