Follow Us:

मैड़ी मेला की तैयारियों को लेकर ऊना और होशियारपुर प्रशासन ने किया संयुक्त निरीक्षण

नवनीत बत्ता |

3 मार्च से शुरू होने जा रहे मैड़ी मेला के संबंध में आज ऊना और होशियारपुर जिला प्रशासन ने संयुक्त निरीक्षण किया। इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि एडीसी अरिंदम चौधरी और एएसपी विनोद कुमार धीमान ने पंडोगा तथा गगरेट की ओर से मेले के दौरान आने वाले ट्रैफिक तथा अन्य इंतजामों का जायजा लिया। इस दौरान जिला प्रशासन ऊना के अधिकारियों के साथ होशियारपुर पुलिस के डीएसपी गुरप्रीत सिंह भी मौजूद रहे और नेशनल हाईवे के अधिकारी भी साथ रहे।

डीसी ने कहा कि दुर्घटना आशंकित क्षेत्रों की पहचान कर नेशनल हाईवे के अधिकारियों को उन्हें ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही मालवाहक वाहनों जैसे ट्रालियों व ट्रकों में भर कर आने वाले श्रद्धालुओं को ओवरलोडिंग को रोकने के लिए पंजाब के साधु चक्क में पार्किंग स्थल का चयन किया गया है। यहां से आगे मालवाहक वाहनों को जाने की इजाजत नहीं होगी। यहां से श्रद्धालुओं के शटल बस सुविधा उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि साधु चक्क में पार्किंग स्थल को चयनित करने के लिए जिला प्रशासन होशियारपुर के साथ औपचारिक बातचीत की जा रही है।

इसी तरह गगरेट के पास आशापुरी बैरियर से आगे भी ओवरलोडिंग नहीं होने दी जाएगी। यहां पर भी ओवरलोडिड वाहनों को खाली कराया जाएगा और श्रद्धालुओं को शटल बस सेवा के माध्यम से आगे भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि होशियारपुर पुलिस के साथ संयुक्त नाकाबंदी के लिए भी बातचीत शुरु कर दी गई है, ताकि ओवरलोडिंग को रोका जा सके।

जिला प्रशासन ने की सहयोग की अपील

संदीप कुमार ने कहा कि इसी हफ्ते नंगल तथा गढ़शंकर की ओर से मैड़ी मेला जाने वाले श्रद्धालुओं की ओवरलोडिंग को रोकने के लिए पार्किंग स्थल चयनित किए जाएंगे तथा पार्किंग स्थल से आगे के लिए शटल बस सेवा की सुविधा रहेगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ऊना श्रद्धालुओं से अपील करता है कि वह मालवाहक वाहनों में ओवरलोडिंग करके ना आएं क्योंकि इससे हादसे होते हैं, जिसमें बेकसूर लोगों की मौतें होती है। उन्होंने कहा कि सभी श्रद्धालुओं से जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।