Follow Us:

ऊना महाविद्यालय की छात्रा रही डॉ. मीता शर्मा बनी ऊना महाविद्यालय की प्राचार्य

|

ऊना: राजकीय उत्कृष्ट महाविद्या ऊना के 26वें प्राचार्य के रूप में डॉ. श्रीमती मीता शर्मा ने विधिवत पदभार ग्रहण कर लिया। महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ राजकुमार ने प्राचार्य का पदभार सौंपा। डॉ. मीता शर्मा का जन्म ऊना जिले के ईसपुर में को श्री बालकृष्ण शर्मा और श्रीमती शशि शर्मा के घर हुआ। इनकी प्रारंभिक शिक्षा एन.एफ.एल. माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल नया-नंगल में हुई। स्नातक स्तर की शिक्षा राजकीय महाविद्यालय ऊना में हुई। स्नातकोत्तर (अंग्रेजी) की पढ़ाई हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला में हुई। आपने वर्ष 1995 में पत्रकारिता विषय में स्नातक की परीक्षा सर्वाधिक अंक प्राप्त करते हुए स्वर्ण पदक प्राप्त किया। 2017 में अंग्रेजी विषय में डाक्ट्रेट की उपाधि प्राप्त किया। आपने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा की परीक्षा भी उत्तीर्ण किया।

2000 में हिमाचल प्रदेश सर्विस कमीशन द्वारा आपका चयन प्रवक्ता (कालेज कैडर) अंग्रेजी के पद पर हुआ और आपकी नियुक्ति कुल्लू जिले के राजकीय महाविद्यालय बंजार में हुई। हिमाचल प्रदेश सर्विस कमीशन द्वारा प्राचार्य पद पर चयनित होने से पूर्व आप राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय ऊना में अंग्रेजी विभाग की विभागाध्यक्ष और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय स्टडी सेंटर ऊना की कोर्डिनेटर के पद पर कार्यरत रहीं। महाविद्यालय के लिए गौरव की बात है कि इसी महाविद्यालय में खुद पढ़ी, उसके बाद महाविद्यालय में अध्यापन किया और अब अपनी योग्यता से इसी महाविद्यालय में प्रशासनिक दायित्व का निर्वहन करेंगी।

नवनियुक्त प्राचार्य डॉ. मीता शर्मा ने महाविद्यालय के लिए अपनी प्राथमिकताओं को बताते हुए कहा कि सबसे पहले महाविद्यालय में पठन-पाठन, अनुशासन एवं शिक्षणेत्तर गतिविधियों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, महाविद्यालय को क्षेत्रीय लोगों की अपेक्षा के अनुरूप एक उत्कृष्ट शिक्षा के केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। इस मौके पर उन्हें अपना आशीर्वाद देने के लिए उनके माता-पिता और परिवार के सदस्य, पति दीपक लट्ठ, बेटा अगस्त्य लट्ठ, महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉ. एस.के. चावला, डॉ सतीश कुमार बंसल, श्रीमती बिन्नी ओहरी और महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक और कर्मचारी उपस्थित रहे।