Follow Us:

ऊनाः लठियाणी में 22 दिसंबर को होगा जनमंच का आयोजन

रविंदर, ऊना |

जिला ऊना में प्रदेश सरकार का प्रमुख कार्यक्रम जनमंच का आयोजन 22 दिसंबर को कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र लठियाणी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में किया जाएगा। यह जानकारी ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य और पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बुधवार देर शाम थाना कलां में अधिकारियों के साथ एक बैठक में दी।
 
कंवर ने कहा कि जनमंच के आयोजन के लिए इस बार नौ पंचायतों का समूह बनाया गया है, जिनमें डोहगी, धुंदला, मलांगड़, तनोह, लठियाणी, बुधान, ढियूंग्ली, चम्याड़ी और सिंहाणा शामिल हैं। उन्होंने कहा कि वह स्वयं प्री-जनमंच गतिविधियों में शामिल होंगे और सभी नौ पंचायतों में जाकर लोगों से मिलेंगे। बैठक में ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि जनमंच हिमाचल प्रदेश सरकार का एक अहम कार्यक्रम है जिसके माध्यम से समाज के आम लोगों की समस्याओं का समाधान कर उनके घर-द्वार को सुनिश्चित बनाना है।

विभिन्न समस्याओं और शिकायतों का समयबद्ध निपटारा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए और प्री-जनमंच गतिविधियों के माध्यम से विभिन्न योजनाओं का लाभ पंचायतों में शत प्रतिशत पहुंचाने को कहा। कंवर ने अधिकारियों को अपने-अपने विभागों से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए अधिक से अधिक पात्र लोगों को जोड़ने पर बल दिया। अधिकारियों को अपने-अपने विभागों से संबंधित समस्याओं और शिकायतों के निपटारे की संपूर्ण सूचना जनमंच कार्यक्रम से पूर्व एसडीएम और बीडीओ बंगाणा को उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए।