Follow Us:

ऊना: अवैध खनन से निपटने के लिए पुलिस ने तैयार किया एक्शन प्लान, पकड़े जाने पर होगी FIR

|

ऊना में अवैध खनन से निपटने के लिए पुलिस विभाग ने कमर कस ली है। इसके लिए पुलिस ने एक्शन प्लान भी तैयार कर लिया है। पुलिस अब जिला में अवैध खनन में संलिप्त लोगों के चालान करने के साथ-साथ उनके खिलाफ मामला भी दर्ज करेगी। बता दें कि मानसून सीजन के चलते जिले के सभी क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की खनन गतिविधियों पर 1 जुलाई से लेकर 15 सितंबर तक रोक लगाई गई है। बावजूद इसके जिला के कई स्थानों पर अवैध खनन को अंजाम दिया जा रहा है। 

एसीप ऊना आर्जित सेने ने कहा कि पुलिस ने जिला में अवैध खनन में संलिप्त वाहनों के चालन किए हैं लेकिन अब यदि कोई जिला अवैध खनन करता पकड़ा गया तो पुलिस उसके एफआईआर भी दर्ज करेगी। साथ ही उन्होंने कहा यदि कोई विभाग जानकारी होते हुए भी इसकी सूचना पुलिस को नहीं देगा तो संबंधित विभाग के अधिकारियों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

गौरतलब है कि जिला ऊना में खनन माफिया लगातार अपने पांव पसारता जा रहा है। पड़ोसी राज्य से भी खनन माफिया यहां आकर अवैध खनन गतिविधियों को अंजाम दे रहा है जिसकी लगातार शिकायतें भी मिल रही थीं। लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की टीम भी ऊना में दस्तक दे चुकी है।