Follow Us:

ऊना की सड़कों पर अग्निवीर! अनुराग ठाकुर को करना पड़ा विरोध का सामना

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर प्रदेश भर में पिछले कल से शुरू हुए विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे।

जसबीर कुमार |

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर प्रदेश भर में पिछले कल से शुरू हुए विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे। शुक्रवार को केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के गगरेट विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान जैसे ही युवाओं को उनके दौलतपुर चौक रेस्ट हाउस पहुंचने की भनक लगी, तो दर्जनों युवा रेस्ट हाउस के बाहर मुख्य सड़क पर पहुंचकर अग्निपथ योजना के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने पहुंच गए।

एक तरफ जहां रेस्ट हाउस के अंदर भाजपा नेताओं के साथ अनुराग ठाकुर की बैठक चल रही थी वहीं दूसरी तरफ रेस्ट हाउस के कुछ ही दूरी पर युवाओं द्वारा जोरदार नारेबाजी का दौर शुरू कर दिया गया। मामले का पता चलते ही अनुराग ठाकुर ने नारेबाजी कर रहे युवाओं को रेस्ट हाउस में अपने पास बुलाया और उनके साथ अग्निपथ योजना को लेकर लंबे समय तक चर्चा भी की। अनुराग ने अग्निपथ योजना से युवाओं को होने वाले लाभ बताएं और उनसे इस योजना को पूरी तरह समझने का आग्रह भी किया।

केंद्र सरकार की हाल ही में लांच की गई अग्नीपथ योजना को लेकर हर तरफ हाहाकार का माहौल बनता जा रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धर्मशाला दौरे के दौरान युवाओं ने रोष प्रदर्शन किया था, वहीं शुक्रवार को गगरेट विधानसभा क्षेत्र के दौलतपुर चौक में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने पहुंचे केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के दौरे के दौरान भी युवाओं ने इस योजना को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर गुबार निकाला।

केंद्रीय मंत्री की बैठक स्थल से कुछ दूरी पर की जा रही जोरदार नारेबाजी का जैसे ही केंद्रीय मंत्री को पता चला तो उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर रहे युवाओं को अपने पास बुलाया और उन्हें अग्निपथ योजना का विस्तृत ब्यौरा देते हुए यह दावा किया कि यह योजना युवाओं के भविष्य के साथ किसी भी प्रकार से खिलवाड़ नहीं कर रही।

वहीं दौलतपुर में प्रदर्शन कर रहे युवाओं का आरोप था कि केंद्र सरकार इस प्रकार की योजनाएं लागू कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। जबकि खुद नेताओं की बड़ी-बड़ी पेंशन बंद करने पर कभी किसी ने ध्यान ही नहीं दिया। युवाओं का तर्क है कि यह योजना उनका भविष्य पूरी तरह बर्बाद करने वाली है। इस योजना के तहत सेना में सेवाएं देने वाले युवा न तो सेना में सेवाएं देने के काबिल रहेंगे और न ही अपना कुछ और काम धंधा करने के काबिल।