Follow Us:

‘अग्निपथ’ पर ऊना में बवाल, युवाओं ने ट्रैफिक लाइट चौक पर किया चक्का जाम

केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई ‘अग्निपथ योजना’ के विरोध में लगातार स्वर उठने लगे हैं। शनिवार को जिला मुख्यालय ऊना के इंदिरा गांधी खेल परिसर से सैकड़ों युवाओं ने कांग्रेस नेता दीपक लट्ठ की अगुवाई में अग्निपथ के विरोध में रैली निकालते हुए जमकर प्रदर्शन किया…

मृत्युंजय पुरी |

केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई ‘अग्निपथ योजना’ के विरोध में लगातार स्वर उठने लगे हैं। शनिवार को जिला मुख्यालय ऊना के इंदिरा गांधी खेल परिसर से सैकड़ों युवाओं ने कांग्रेस नेता दीपक लट्ठ की अगुवाई में अग्निपथ के विरोध में रैली निकालते हुए जमकर प्रदर्शन किया। इंदिरा गांधी खेल परिसर से सैकड़ों युवाओं की रैली डीसी कार्यालय तक निकली। लेकिन शहर के सबसे व्यस्ततम ट्रैफिक लाइट चौक पहुंचते-पहुंचते युवाओं ने चक्का जाम कर डाला। शांतिपूर्वक चल रहा विरोध प्रदर्शन तनावपूर्ण परिस्थिति में बदल गया, जिसके बाद एसपी अर्जित सेन ठाकुर समेत तमाम आला अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर स्थिति संभालनी पड़ी।

चक्का जाम के दौरान कई बार पुलिस और युवाओं के बीच टकराव की स्थिति भी बनती रही। युवाओं के प्रदर्शन के दौरान हमीरपुर रोड, धर्मशाला रोड और चंडीगढ़ रोड पर 3-3 किलोमीटर लंबा जाम देखा गया। विरोध प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए करीब डेढ़ वर्ष पहले आयोजित की गई आर्मी भर्ती रैली में ग्राउंड टेस्ट क्लियर कर चुके युवाओं की लिखित परीक्षा जल्द करवाने की मांग उठाई। वहीं उन्होंने हाल ही में लांच की गई अग्निपथ योजना को तुरंत वापस लेने के लिए भी आवाज बुलंद की।

उधर, रैली की अगुवाई कर रहे कांग्रेस नेता दीपक लट्ठ ने केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ का जमकर विरोध करते हुए इसे युवाओं के साथ खिलवाड़ करार दिया। उन्होंने कहा कि इस योजना को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा अग्निवीरों की भर्ती के लिए लांच की गई इस योजना को युवाओं के साथ छलावा करार देते हुए उनके भविष्य को अंधकार में धकेलने वाली योजना बताया। उन्होंने कहा कि फिलहाल युवाओं ने इस मामले को लेकर शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन किया है, यदि सरकार अपने फैसले से नहीं पलटी तो विरोध प्रदर्शन का स्वरूप और भी उग्र हो सकता है।