Follow Us:

ऊनाः हरोली के विभिन्न इलाकों का एसपी दिवाकर ने किया निरीक्षण

रविन्दर, ऊना |

जिला ऊना के हरोली के बाथड़ी में अवैध खनन के साथ-साथ टिप्परों से हो रही ओवरलोडिंग से सड़कों की हुई खस्ता हालत पर एसपी दिवाकर शर्मा ने सख्त रुख अख्तियार किया है। एसपी दिवाकर शर्मा ने हरोली के विभिन्न इलाकों का निरीक्षण किया। बेला बाथड़ी में पहुंचकर एसपी ने सड़कों का निरीक्षण किया। उन्होंने अवैध खनन पर दो एफआईआर रजिस्टर करने को कहा। उन्होंने कहा कि अवैध खनन को सहन नहीं किया जाएगा। जिला में बढ़ते अवैध खनन पर पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की।

एसपी दिवाकर शर्मा और हरोली के डीएसपी अनिल मेहता ने बुधवार को बाथड़ी गांव में दबिश देकर स्वांनदी में हो रहे अवैध खनन का निरीक्षण किया। इसके बाद एसपी बाथड़ी गांव में गए और वहां पर लोगों से मिलकर खनन मा‍फ‍िया के बारे में जानकारी जुटाई। बाथड़ी-बाथू की स्वां नदी में हो रहे बड़े अवैध खनन को लेकर एसपी ने पुलिस थाना हरोली के एसएचओ को निर्देश दिए कि अवैध खनन करने वालों को कतई नहीं बख्‍शा जाए।

एसपी ने कहा खनन माफिया के खिलाफ पीडीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाए। सीमावर्ती क्षेत्र में खनन माफि‍या पूरी तरह से सक्रिय है। यहां पंजाब के खनन माफ‍िया से कई बार हिमाचल पुलिस का आमना-सामना भी हो चुका है। खनन माफि‍या हथियारों से लैस होकर स्‍वां नदी में खनन करते हैं।