Follow Us:

ऊना: स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बेपरवाह, खुले में ही फेंकी जा रही HIV टेस्ट की गई किट्स

रविंद्र |

जिला ऊना में स्वास्थ्य विभाग के एक बड़े अधिकारी की बेपरवाही के कारण लोगों के साथ सरेआम खिलवाड़ किया जा रहा है। दरअसल जिला में HIV टेस्ट में प्रयोग की गई किट्स सहित बायो मेडिकल वेस्ट ऊना-नंगल हाइवे पर जलग्रां गांव में स्थित एक नाले में खुले आम फेंक दिया गया। स्वास्थ्य अधिकारी जोकि बायो मेडिकल वेस्ट के नोडल अधिकारी भी हैं, ये सब कुछ देखकर भी आंखें मूंदे हुए हैं और चुप्पी साधे हुए हैं। हालांकि मीडिया के सवालों के बाद सीएमओ ऊना ने अपने अधिकारी की इस लापरवाही की जांच किए जाने का दावा किया है।

हुआ यूं कि HIV टेस्ट के लिए प्रयोग की गई किट्स को ऊना के साथ लगते गांव जलग्रां के एक नाले में खुले में फेंका जा रहा है, लेकिन जिन स्वास्थ्य अधिकारी पर लोगों का स्वास्थ्य सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी है, वहीं साहेब लोगों की जान आफत में डाल रहे हैं। दरअसल ये अधिकारी महोदय ही ज़िले में बायो मेडिकल वेस्ट के नोडल अफसर हैं लेकिन बावजूद इसके ये बायो मेडिकल वेस्ट को सुरक्षित रूप से नष्ट नहीं करवा रहे हैं।

गौरतलब है कि इस बायो मेडिकल वेस्ट के लिए बाकायदा एक कंपनी से सरकार का करार है, लेकिन फिर भी खुले में इसे फेंककर लोगों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जब इस बारे में इन साहिब से पूछा गया तो बहाने बनाते नजर आए। डाक्टर साहिब ने कहा कि उस स्थान पर खड़े पानी में मच्छरों का मुआयना करने के लिए रुके थे लेकिन उन्होंने यह किट्स वहां नहीं फेंकी है। लेकिन साहिब ने माना कि वहां पर कुछ स्ट्रिप्स उन्होंने भी जरूर देखी हैं। अब सवाल यह उठता है कि अगर डाक्टर साहिब ने वहां पर यह किट्स देखी भी तो इसे वहां से हटवाकर नष्ट करवाने के लिए क्या कदम उठाये। वहीं सीएमओ ऊना रमन कुमार ने अपने अधिकारी की इस लापरवाही पर कड़ा संज्ञान लेने का दावा करते हुए मामले की जांच की बात कही है।