Follow Us:

ऊना: सड़क पर उतरे देश के विभिन्न राज्यों से आए नन्हे खिलाड़ी, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का दिया संदेश

मृत्युंजय पुरी |

जिला मुख्यालय की सड़कों पर शनिवार सुबह उस वक्त माहौल एकदम रोमांचक हो गया जब हिंदुस्तान के विभिन्न प्रांतों से आए सैकड़ों नन्हे खिलाड़ियों ने एकजुट होकर स्थानीय लोगों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देते हुए रैली निकाली। जिला मुख्यालय के इंदिरा गांधी खेल परिसर में शुरू होने वाली राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता से पूर्व नन्हे खिलाड़ियों ने हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री वीरेंद्र कवर की अगुवाई में जागरूकता रैली निकालकर लोगों को बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का संदेश दिया।

कृषि मंत्री ने एमसी पार्क पहुंचकर सैकड़ों की तादाद में जुटे खिलाड़ियों की इस रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इतना ही नहीं कृषि मंत्री खुद भी रैली में शामिल हुए और लोगों से कन्या भ्रूण हत्या जैसी कुरीतियों को खत्म करने में सहभागिता दर्ज करने का आह्वान किया। इस मौके पर कृषि मंत्री ने कहा कि देशभर के कोने-कोने से हिमाचल प्रदेश की देवभूमि पहुंचे इन खिलाड़ियों ने बेहतरीन कार्य करते हुए लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है।

उन्होंने कहा कि बेटियां कभी किसी पर बोझ नहीं होती बल्कि वह जहां भी जाती है वहां बोझ हल्का करती हैं। एक शिक्षित बेटी दो परिवारों को शिक्षित करने का माद्दा रखती है। जिला में शिशु लिंगानुपात काफी हद तक सुधरा है। वही इसे और सुधारने में प्रत्येक नागरिक को अपना योगदान सुनिश्चित करना चाहिए।