Follow Us:

बेरोजगार युवतियों को टेलरिंग कटिंग का लिया प्रशिक्षण      

|

धर्मशाला, 13 अगस्त: पंजाब नंैशनल बैंक गा्रमीण स्वरोजगार प्रशिक्षण सस्ंथान धर्मशाला जिला कांगडा द्वारा बेरोजगार युवतियों को स्वरोजगार की ओर अग्रसर करने के लिए 30 दिन का कटिंग टेलरिंग के अवासीय प्रशिक्षण दिया गया, मंगलवार को आवासीय प्रशिक्षण शिविर के समापन पर  पीएनबी के उपमंडल प्रमुख भरत ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कहा कि पंजाब नंैशनल बैंक गा्रमीण स्वरोजगार प्रशिक्षण सस्ंथान धर्मशाला नियमित तौर पर बेरोजगारों के प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन करता है ताकि युवा स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ सकें।

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवा तथा युवतियों को स्वरोजगार आरंभ करने के लिए बैंकों से लोन दिलाने में भी मदद की जाती है। इस अवसर पर आरसेटी की निदेशक गरिमा ने बताया कि तीस दिन के आवासीय प्रशिक्षण शिविर में 33 महिलाओं को टेलरिंग और कटिंग का प्रशिक्षण दिया गया। आने बाले दिनों मंे इस सस्थांन द्वारा निम्नलिखित कोर्स करवायंे जाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण केंद्र में भविष्य में दस दिवसीय खुम्ब उत्पादन, दस दिवसीय मधु मक्खी पालन तथा तीस दिवसीय कंप्यूटर टेली का भी प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे। प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक युवक एवं युवतियां पी0 एन0 बी0 ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र में संपर्क कर सकते हैं। इस अवसर पर अग्रणी बैंक प्रबंधक तिलक राज डोगरा, रमेश चंद डढवाल, सिलाई अध्यापिका मीना कुमारी उपस्थित थीं।