Follow Us:

हमीरपुर: महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की कवायद, यूनियन बैंक की पहल

महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उदेश्य से हमीरपुर में यूनियन बैंक के द्वारा पहल की है. जिसमें महिला उद्यमियों को अपनी आर्थिकी सुदृढ़ करने के लिए बैंक के द्वारा सस्ते दामों पर ऋण मुहैया करवाया जा रहा है.

जसबीर कुमार |

हमीरपुर: महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उदेश्य से हमीरपुर में यूनियन बैंक के द्वारा पहल की है. जिसमें महिला उद्यमियों को अपनी आर्थिकी सुदृढ़ करने के लिए बैंक के द्वारा सस्ते दामों पर ऋण मुहैया करवाया जा रहा है. इसी कड़ी में हमीरपुर यूनियन बैंक परिसर में करीब दो करोड़ के ऋण महिला उद्यमियों को बांटे गए. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने शिरकत की और महिला उद्यमियों को ऋण वितरित किए. इस मौके पर क्षेत्रीय प्रमुख राजकुमार, ब्रांच मैनेजर निधि , प्रवीणा, सोनाली मौजूद रहीं.

क्षेत्रीय प्रमुख बैकिंग राजकुमार ने बताया कि यूनियन बैंक के द्वारा पहल करते हुए महिला उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए ऋण बांटे जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश की 41 शाखाओं के माध्यम से हजारों महिलाओं को अपना व्यवसाय चलाने के लिए यह बहुत ही कारगर साबित हो रहा है, जिससे महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए मौका मिल रहा है.

वहीं उपायुक्त देव श्वेता बनिक ने कहा कि महिलाओं को अपना व्यवासाय चलाने के लिए बैंक के द्वारा चलाई गई योजना बेहद ही लाभकारी है और इस योजना का लाभ लेने के लिए महिलाओं को बढ़चढ़ कर आगे आना चाहिए।