Follow Us:

रोहतांग सुरंग के पास लगभग 500 लोगों का हंगामा

नवनीत बत्ता |

देर रात तक फंसे लोगों की लाहौल जाने के लिए चली कशमकश के बीच सुरंग पर हंगामा हो गया।  रोहतांग सुरंग के पास देर रात तक हंगामा चला। कुल्लू में फंसे लाहुल स्पीति के लोगों ने सुरंग के द्वार पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सुरंग के रास्ते न भेजने का आरोप लगाया है। गौर रहे कि बीआरओ ने बर्फबारी के बाद रोहतांग दर्रा बहाल कर दिया था।

कई वाहन दर्रा के आर-पार किए गए लेकिन दोपहर बाद जब मौसम खराब हुआ तो रोहतांग के रास्ते से सभी वाहनों को यह कहकर वापस भेजा कि रोहतांग से आगे रास्ता खराब है और जो लोग फंसे हैं उन्हें सुरंग के रास्ते से भेजा जाएगा। लेकिन फंसे वाहन जैसे ही सुरंग के पास पहुंचे तो वहां से उन्हें जाने की अनुमति नहीं दी। जिस कारण वहां फंसे लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जानकारी के अनुसार 500 से अधिक लोग सुरंग के पास फंसे रहे।

लोगों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बीआरओ के कमांडर कर्नल उमाकांत ने कहा कि सोमवार रात को रोहतांग दर्रा खोल दिया था। लेकिन बर्फीली हवाओं के कारण सड़क पर बर्फ की मोटी परत जमने से बड़े वाहनों की आवाजाही में दिक्कत हो रही है। फंसे वाहनों को सुरक्षित निकालने के लिए प्रयास जारी है।