Follow Us:

शिमलाः गंज बाजार में बने ओपन जिम का शहरी मंत्री ने किया शुभारंभ

पी. चंद |

शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, विधि, संसदीय कार्य एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज स्मार्टसिटी शिमला का दौरा किया। यहां गंज बाजार में उन्होंने ओपन जिम के शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि शिमला स्मार्टसिटी मिशन के अन्तर्गत 2 करोड 9 लाख रूपये की लागत से शिमला नगर निगम के सभी बार्डो में ओपन जिम बनाए जाएंगे ताकि शिमला शहर के युवाओं को बढ़ते नशे से बचाया जा सके।

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि इस ओपन जिम का निर्माण कार्य 10 लाख रूपये की लागत से पूर्ण किया गया है। आगामी दिनों में शहर के जिस बार्ड में स्थान उपलब्ध होगा, वहां पर जिम का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। यदि शिमला स्मार्टसिटी या नगर निगम निधि में शिमला शहर के किसी भी क्षेत्र में जिम के निर्माण के लिए पैसों की कमी होती है तो उसे विधायक निधि से पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि शिमला शहर के विकास में सभी लोग और नगर निगम के पार्षद मिल जुलकर कार्य कर रहे है। यहां पर विकास कार्यों में किसी भी प्रकार का राजनैतिक भेदभाव नहीं किया जाता। उन्होंने बताया कि इसी तरह शिमला शहर में विकास कार्य को आगे बढ़ाकर शिमला स्मार्टसिटी के स्वपन को पूरा करेंगे।