Follow Us:

15 अगस्त तक 18+ वालों का पूरा किया जाएगा टीकाकरण, घर-घर जाकर जुटाई जा रही जानकारी: CMO हमीरपुर

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को 15 अगस्त तक कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस विशेष अभियान के दौरान जिला हमीरपुर में इस आयु वर्ग के सभी लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन की कम से कम पहली डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अभियान को सफल बनाने के लिए हमीरपुर स्वास्थ्य विभाग ने भी मिशन मोड में कार्य करना शुरू कर दिया है । सीएमओ हमीरपुर डॉ आर के अग्निहोत्री ने कहा कि जिला में 18 वर्ष से अधिक आयु के बचे हुए लगभग 70 हजार लोगों को 15 अगस्त से पहले टीका लगाकर हिमाचल को देश में प्रथम स्थान हासिल करवाया जाएगा ।

सीएमओ हमीरपुर डॉ. आर के अग्निहोत्री ने बताया कि इस अभियान में शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए पर्याप्त वैक्सीन की व्यवस्था की जा रही है । उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में आशा वर्करों और हेल्थ वर्करों के माध्यम से घर-घर जाकर वैक्सीनेशन लगा चुके लोगों की जानकारी एकत्रित की जाएगी। साथ ही पंचायत प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में इस विशेष अभियान के प्रति आम लोगों को जागरुक करें और कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगवाने के लिए प्रेरित करें।

वहीं, हमीरपुर जिला में पिछले कुछ दिनों से बढ़ते कोविड के मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए डॉ. आर के अग्निहोत्री ने कहा कि हमीरपुर जिला में टेस्टिंग रेट काफी अच्छा है और गत कुछ दिनों से पॉजीटिव मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है । उन्होंने लोगों से आहवान किया कि लोग लापरवाही वाला रवैया न अपनाएं और कोविड गाइडलाइनों का सख्ती से पालन करे ।