Follow Us:

‘रोड नहीं तो वोट नहीं’,ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

कमल कृष्ण |

एक तरफ नेता जीत के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं। एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं…शिकायत कर रहे हैं..लेकिन इन सबके बीच मुद्दे कहीं खो गए हैं। तभी तो जिला हमीरपुर के उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत ड़ाडू के गांव दियोग की एससी बस्ती के लोगों ने सड़क न  होने से परेशान होकर "रोड नहीं तो वोट नहीं " का नारा लगाकर लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया है। आरोप है कि कई शिकायतों के बावजूद इस गांव में सड़क को नहीं बनाया गया.. तंग आकर लोगों ने चुनाव में अपने मतदान को नहीं देने का फैसला किया।

ग्रामीणों ने कहा कि इस गांव को सड़क सुबिधा से नहीं जोड़ा गया है। आज तक कोई भी सरकार यहां पर यह सुविधा नहीं दे पाई है। सड़क न होने से ग्रामीणों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सभी से गुहार लगाते लगाते अब ग्रामीण थक चुके हैं।

बस्ती के लोगों ने ड़ाडू के उपप्रधान रणजीत सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक की और ने लोकसभा चुनाव में चुनावों के बहिष्कार का निर्णय लिया। जिससे कोई भी व्यक्ति वोट नहीं डालेगा। ग्रामीणों का मानना है कि यह बस्ती सड़क सुविधा से वंचित है। आजादी से आज तक किसी भी सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। इसलिए लोकसभा चुनावों में किसी भी पार्टी को वोट नहीं दिया जाएगा।

गौरतलब है कि इसी पंचायत की बार्ड पंच अनिता कुमारी ने वादा किया था कि जब वह पंचायत चुनावों में जीत जाएंगी तो वह गांव में सड़क बनबायेंगी। अनिता कुमारी भाजपा पार्टी से हैं। लेकिन उसने चुनाव जीतने के बाद कोई भी सड़क बनाने के लिए कार्यवाही नहीं की। लोगों का कहना है जब भी सड़क बनाने की बात की जाती है तब सबसे ज्यादा अड़चन वार्ड पंच अनिता कुमारी ही डालती हैं इस गांव के लगभग 100 मतदाताओं ने लोकसभा चुनावों के बहिष्कार का फैसला लिया है।