Follow Us:

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद का देश व्यापी अभियान, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

पी. चंद, शिमला |

विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर अपना अभियान तेज़ कर दिया है। इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद ने आज हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को ज्ञापन सौंपकर केन्द्र से राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग उठाई है।

परिषद के अंतराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने शिमला में कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर परिषद तीन चरणों को लेकर आगे बढ़ रही है। जिसमें पहले राज्यपाल से मिलने के बाद ज्ञापन सौंप रही है। साथ ही हर प्रदेश की जनता की राय राम मंदिर निर्माण को लेकर ले रही है।

दूसरा शीत कालीन सत्र से विश्व हिंदू परिषद पहले 543 सांसदों के पास जाकर राम मंदिर बनाने का दबाब बनाएगी जिसके तहत 12 दिसंबर तक जनसभाएं आयोजित की जाएगी। इसी कड़ी में 6 दिसंबर को कोकजे हिमाचल प्रदेश आएंगे। तीसरा हर मन्दिर गुरद्वारे में राम मंदिर निर्माण के लिए धार्मिक अनुष्ठान किए जाएंगे।

आलोक कुमार ने बताया कि 68 सालों से कोर्ट राम मंदिर निर्माण के मामले को लटकाकर अपने कर्तव्य से विमुख हो रहा है। अयोध्या में मंदिर बने और अयोध्या के बाहर मस्जिद बने दोनों हिन्दू-मुस्लिम सौहार्द से रहे उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। आलोक कुमार ने बताया कि हिमाचल के सीमा क्षेत्रों में धर्म परिवर्तन मुस्लिम-ईसाई करण, लव जिहाद बढ़ रहा है जो कि हिन्दू समाज के लिए सही नहीं है। विश्व हिंदू परिषद इसको लेकर हिमाचल में एकल विद्यालय खोलें जाएंगे।