Follow Us:

दृष्टिबाधित खिलाड़ी वीरेंद्र ने 3 सिल्वर मेडल जीतकर रोशन किया प्रदेश का नाम

समाचार फर्स्ट |

सिरमौर के संगड़ाह से ताल्लुक रखने वाले दृष्टिबाधित खिलाड़ी वीरेंद्र सिंह ने दिल्ली में प्रदेश का मान बढ़ाया है। वीरेंद्र सिंह ने इंडियन ब्लाइंड स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में हिमाचल को 3 सिल्वर मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

दिल्ली में दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए 10 से 14 दिसंबर तक इंडियन ब्लाइंड स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा त्यागराज स्टेडियम में राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें हिमाचल के 11 दिव्यांग खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में सिरमौर के दृष्टिबाधित दिव्यांग खिलाड़ी वीरेंद्र सिंह ने 500-800 और 1500 मीटर दौड़ में हिमाचल को सिल्वर मेडल दिलवाए हैं।

राज्य के लिए 3 मैडल जीत कर वीरेंद्र बेहद खुश हैं और आगे भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जता रहे हैं। खास बात यह भी है कि वीरेंद्र हिमाचल की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। वीरेंद्र हिमाचल टीम के अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मेडल हासिल किए हैं।

आयुर्वेदिक विभाग में बतौर फार्मासिस्ट तैनात वीरेंद्र सिंह ने सहयोग देने के लिए विभाग व सरकार का आभार जताया है। दिव्यांग खिलाड़ी ने प्रदेश सरकार से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि सरकार अगर दिव्यांग खिलाड़ियों को सम्मान राशि देती है तो निश्चित तौर पर खिलाड़ी का मनोबल बढ़ता है।