Follow Us:

शुक्रवार को भी शिमला में नहीं मिलेगा पानी, सप्लाई रहेगी बाधित

पी. चंद |

शिमला शहर में वीरवार की तरह शुक्रवार को भी लगातार दूसरे दिन पानी की सप्लाई प्रभावित रहने वाली है। बुधवार को हुई भारी बारिश के चलते  पेयजल परियोजनाओं में गाद आ गई थी, जिसके चलते पंपिंग रोकनी पड़ी थी। गाद आने के चलते वीरवार को शहर में सिर्फ चाबा परियोजना से ही 11 एमएलडी पानी की सप्लाई पहुंच पाई। इसे अस्पतालों और मुख्य दफ्तरों के लिए सप्लाई किया गया।

वहीं गाद के घटते ही वीरवार को पानी की सप्लाई तो जरूर शुरू की गई, लेकिन आने वाले कुछ दिन अभी भी शहर में पानी की सप्लाई प्रभावित रहने वाली है। जल निगम के एजीएम वॉटर लिफ्टिंग राजेश कश्यप ने बताया कि आम दिनों में शहर के लिए 45 से 47 एमएलडी तक पानी की सप्लाई की जाती है। लेकिन बुधवार को हुई भारी बारिश के चलते मात्र 11 एमएलडी पानी ही शहर को मिल पाया।

ऐसे में यह पानी सिर्फ अस्पतालों और मुख्य दफ्तरों के लिए सप्लाई किया गया। इस बार हुई भारी बारिश के चलते गाद की मात्रा साढ़े 7 हजार के पार चली गई थी, जिसके चलते सप्लाई ठप रही। वीरवार को गाद घटते ही सभी परियोजनाओं में पंपिंग दोबारा से शुरू कर दी गई है और आने वाले एक-दो दिनों में शहर में पानी की सप्लाई फिर से पहले जैसी कर दी जाएगी।