Follow Us:

हिमाचल के मैदानों में सताएगी चिलचिलाती गर्मी, पहाड़ी क्षेत्रों में राहत के आसार

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश के मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं। मौसम विभाग के अनुसार मैदानों में गर्मी अभी और सताएगी, जबकि पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं। प्रदेश में बुधवार से मौसम बदलने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने मध्य पर्वतीय और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बुधवार से तीन जून तक बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

उधर, ऊना में अधिकतर तापमान 43.0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। राजधानी शिमला में 28.5 डिग्री तापमान के साथ मंगलवार इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा।

(आगे की ख़बर स्कॉल कर देखें)

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर और लाहौल स्पीति के कुछ क्षेत्रों में बुधवार से तीन जून तक बारिश होने की संभावना जताई है।

मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में तीन जून तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। मंगलवार को भी मैदानी इलाकों में पारा 40 डिग्री के पार ही रहा। गर्म हवाएं चलने से लोगों को घरों-दफ्तरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

कहां कितना अधिकतम तापमान

मंगलवार को ऊना में तापमान  43.0, हमीरपुर में 39.9, नाहन में 35.0, धर्मशाला में 33.2, कांगड़ा  में 40.1, बिलासपुर में 40.6, शिमला में 28.5, चंबा में 37.7 और सोलन में 32.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया।